छत्तीसगढ़: प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने ही थाम लिया बीजेपी का हाथ

रायपुर। चार अन्य राज्यों के साथ छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव के चलते तेज होती राजनीतिक हलचल के बीच कांग्रेस को झटका लगा है। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और आदिवासी नेता के रूप में बड़ा नाम रामदयाल उइके बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उइके ने मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा। ऐसा लगता है कि बीजेपी से चुनाव में भिड़ने से पहले अपने नेताओं को बचाना कांग्रेस के लिए एक और चुनौती साबित होने वाला है।
रामदयाल उइके ने बीजेपी अध्यक्ष समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं के सामने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। उइके कांग्रेस का बड़ा नाम रहे हैं और पाली तानाखार से विधायक हैं। इसे लेकर मुख्यमंत्री रमन सिंह भी खासा उत्साहित दिखे और उन्होंने कहा कि कांग्रेस में गुटबाजी के चलते कई नेता घुटन महसूस कर रहे हैं। रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक डूबता जहाज है और उसमें कोई भी नेता सवार नहीं होना चाहेगा।
हालांकि बीजेपी उइके को टिकट देगी या नहीं इस पर फिलहाल फैसला नहीं किया गया है। सीएम रमन सिंह ने टिकट मिलने से जुड़े सवाल पर कहा कि फिलहाल इस पर कोई बात नहीं हुई है और उइके ने बिना किसी शर्त के बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। इस बीच खबरें यह भी आ रही हैं कि बहुत जल्द कांग्रेस के दो और बड़े नाम भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और बीजेपी उनसे संपर्क में है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »