छत्तीसगढ़ में Naxalites के साथ मुठभेड़, 4 बीएसएफ जवान शहीद

कांकेर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में Naxalites के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए हैं। जबकि दो अन्य घायल हैं। नक्सल रोधी अभियान के डीआईजीपी पी सुंदरराज ने कहा, ‘सुरक्षाबलों और Naxalites के बीच हुई मुठभेड़ में 114 बटालियन के चार जवान शहीद हो गए हैं जबकि दो अन्य घायल हुए हैं।’

इससे पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने 26 मार्च को मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया था। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत करकनगुड़ा गांव के करीब जंगल में सुबह लगभग छह बजे हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए।

यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब कुछ हफ्तों बाद ही राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने वाले हैं। नक्सलियों ने चुनावों का बहिष्कार करने की धमकी दी है। राज्य पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने चुनाव के मद्देनजर नक्सल रोधी अभियान तेज कर दिए हैं।

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों- 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को चुनाव होंगे। 23 मई को मतगणना होगी। इससे पहले 31 मार्च को तीन माओवादी जिसमें एक महिला भी शामिल थी उन्हें दंतेवाड़ा जिले से गिरफ्तार किया गया था। यह सभी चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए कथित तौर पर बम प्लांट करने वाले थे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »