Sex CD कांड में छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल जेल भेजे गए

रायपुर। पीडब्लूडी मंत्री की कथित Sex CD मामले में पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के बाद छत्तीसगढ़ की राजनीती में भूचाल आ गया है.

विधानसभा चुनावों से पहले छत्तीसगढ़ में कथित Sex CD कांड की गूंज सुनाई दी है. यहां कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल को 15 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया है. सीबीआई ने भूपेश बघेल को कथित सेक्स सीडी कांड में आरोपी बनाया था. इससे पहले भूपेश ने जमानत याचिका लगाने से इनकार कर दिया था, इसलिए कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया. इस घटना के बाद से प्रदेश में हालात तनावपूर्ण और राजनीति गर्म है.

इस मामले पर कांग्रेस ने सीबीआई पर बीजेपी के इशारों पर काम करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी प्रदेश में हमारे विरोध प्रदर्शनों को देखकर बौखला गई है, इसलिए कांग्रेस को जान बूझकर परेशान किया जा रहा है. वहीं, मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का कहना है कि इस मामले में सीबीआई से जांच की मांग खुद कांग्रेस ने की थी. अब सीबीआई अपना काम कर रही है तो कांग्रेस के लोगों को परेशानी हो रही है.

भूपेश बघेल और उनके वकील की माने तो कल ही सीबीआई ने सीडी मामले में सभी अभियुक्तों को कोर्ट में पेश होने का नोटिस दिया था, जिसके बाद आज भूपेश बघेल और विनोद वर्मा समेत अन्य आरोपी कोर्ट में पेश हुए. कांग्रेस के नेता भूपेश बघेल समेत सभी लोग पैदल ही कोर्ट पहुंचे थे.

विशेष न्यायाधीश सुमित कपूर की अदालत में सीबीआई ने चालान पेश किया है,लेकिन सीबीआई ने अभियुक्तों को गिरफ्तार नहीं किया. चालान में खामी की वजह से चालान लौटा दिया गया. इस वजह से यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि प्रकरण की विवेचना में सीबीआई ने किस-किस को किन-किन धाराओं के तहत दोषी माना है.

अधिवक्ताओं का मत है कि चालान पेश होने के बाद यह न्यायालय पर निर्भर करता है कि वह अभियुक्तों को गिरफ्तार किए जाने का आदेश देती है या नहीं. भूपेश बघेल कह रहे हैं उनकी सक्रियता और लगातार विरोध प्रदर्शन देखकर सरकार घबरा गई है. 22 सितम्बर को पीएम नरेंद्र मोदी का भी विरोध करने के लिए कांग्रेस के नेता निकले थे, इसलिए सरकार के दबाव में सीबीआई बिना तैयारी के हमारे ऊपर दबाव बना रही है. पीडब्लूडी मंत्री की कथित सेक्स सीडी मामले में पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के बाद छत्तीसगढ़ की राजनीती में भूचाल आ गया है.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »