Cheteshwar Pujara ने टी-20 में सिर्फ 61 गेंदों पर जड़ा मेडन शतक

इंदौर। टेस्ट क्रिकेट का विशेषज्ञ कहे जाने वाले Cheteshwar Pujara ने आज गुरुवार को इंदौर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच के दौरान गुरुवार को सौराष्ट्र और रेलवे के बीच खेले जा रहे मैच में पुजारा ने ताबड़तोड़ शतक ठोक दिया।

अपनी धीमी पारियों के लिए पहचाने जाने वाले Cheteshwar Pujara ओपनिंग करने उतरे और 61 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में ताबड़तोड़ 14 चौके और 1 छक्का लगाया। यह पुजारा का टी-20 क्रिकेट में मेडन शतक है। इस शतक के साथ ही पुजारा टी-20 क्रिकेट में शतक जड़ने वाले सौराष्ट्र के पहले बल्लेबाज बन गए।

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र ने ग्रुप-सी के इस मैच में तीन विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। पहले पुजारा ने देसाई के साथ मिलकर 85 रन की साझेदारी की और फिर 85 रन पर देसाई के रूप में सौराष्ट्र को पहला झटका लगने के बाद पुजारा ने रॉबिन उथप्पा के साथ मिलकर 82 रन की साझेदारी की।

पुजारा ने रेलवे के गेंदबाजों को जमकर परेशान किया। अपने पहले 50 रन 29 गेंदों में पूरे किए, जबकि अगले 50 रन 32 गेंदों में पूरे किए। भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज की स्ट्राइक रेट 163 से भी उपर थी।

31 वर्षीय पुजारा ने 68 टेस्ट मैच में 18 शतक और 20 अर्धशतक लगाए हैं। वह अब तक करियर में 5 वन-डे इंटरनेशनल मैच ही खेल पाए हैं जिनमें कुल 51 रन बनाए हैं। उन्होंने अभी तक कोई भी टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »