अमरनाथ विद्या आश्रम में आयोजित हुई Chess प्रतियोगिता

मथुरा। आवासीय शिक्षण संस्था अमरनाथ विद्या आश्रम में विद्यार्थियों के लिये Chess प्रतियोगिता का आयोजन किया गया  जिसमें 50 से अधिक विद्यार्थियों ने Chess के खेल में शह-मात के द्वारा अपने बुद्धि कौशल से सभी को हतप्रभ कर दिया ।

छात्रा वर्ग में कक्षा 8 की छात्रा पायल ने कक्षा 7 की छात्रा शुभांगी को मात देकर प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा छात्र वर्ग में कक्षा 8 के छात्र गौरव गुर्जर ने कक्षा 8 के ही छात्र राहुल कुमार को हरा कर प्रथम स्थान प्राप्त किया ।

अमरनाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी ने शतरंज के खेल में विद्यार्थियों की अभूतपूर्व प्रतिभा से आश्चर्यचकित होते हुये बताया कि विद्यालय के सभी विद्यार्थियों में गजब का बुद्धि कौशल है । उन्होंने शतरंज प्रतियोगिता में विजयी होने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनायें देते हुये उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा बताया कि विद्यालय के विद्यार्थी भविष्य में अवश्य ही शतरंज में देश प्रतिनिधित्व करेंगे ।

प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी ने बताया कि गर्मी की अधिकता को देखते हुये विद्यार्थियेां के लिये शतरंज, कैरम, लूडो बैडमिण्टन आदि इण्डोर गेम्स का नियमित रूप से आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सभी छात्र-छात्राऐं उत्साहपूर्वक भाग ले रहें हैं । विद्यालय में बच्चों के खेलने लिये विशाल खेल मैदान, बड़ा हाॅल, तरणताल, झूले तथा आउटडोर तथा इण्डोर गेम्स से सम्बन्धित सभी प्रकार की उच्चस्तरीय खेल सामग्री मौजूद है ।

उन्होंने बताया कि ग्रीष्मावकाश में आयोजित होने वाले समरकैम्प में विद्यार्थियों को जूडो-कराटे, गायन-वादन-नृत्य, तैराकी, जिमनास्टिक आदि की प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी है । उन्होंने यह भी बताया कि यहां के अनेकों पूर्व छात्र अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »