मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में दिल्ली के सीएम, डिप्टी सीएम समेत 13 के खिलाफ Chargesheet दायर

नई दिल्‍ली। मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया समेत 13 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने Chargesheet दायर कर दी है।

दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी चीफ अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने Chargesheet दाखिल कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने इस Chargesheet में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और ग्यारह अन्य आम आदमी पार्टी के विधायकों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है।

क्या है पूरा मामला
चीफ सेक्रेटरी के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की ।चार्जशीट में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को बनाया गया है आरोपी । इसके अलावा 11 विधायकों को भी आरोपी बनाया गया है । कुल 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई।

पुलिस ने कई लोगों के बयान और सबूतों के आधार पर चार्जशीट तैयार की है। दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले में अरविंद केजरीवाल के पूर्व सलाहकार वीके जैन को मुख्य सरकारी गवाह बनाया है। अंशु प्रकाश से मारपीट करने के आरोप में आम आदमी पार्टी के दो विधायक प्रकाश जरवाल और अमानतुल्लाह ख़ान जेल भी गए जो अब कोर्ट से मिली ज़मानत पर रिहा हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया से दिल्ली पुलिस पूछताछ कर चुकी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल के सरकारी आवास पर 19 फरवरी की बैठक के दौरान मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित रूप से हमला किया गया था, जिसके बाद यह मामला कोर्ट में पहुंचा था।

बता दें कि इससे पहले मुख्य सचिव से मारपीट मामले में कार्रवाई करते हुए प्रकाश जारवाल को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार आधी रात को गिरफ्तार कर लिया था। मुख्य सचिव ने शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने देर रात प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार किया। विधायक प्रकाश जारवाल के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 186, 353, 323, 342, 504, 506 (2) और 120 बी व 34 के तहत केस दर्ज किया गया था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »