हिजबुल आतंकी नवीद मुश्ताक शाह के खिलाफ NIA ने दायर की चार्जशीट

नई द‍िल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी नवीद मुश्ताक शाह (Naveed Mushtaq Shah) के खिलाफ चार्जशीट दर्ज की है। जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के मामले में हिजबुल आतंकवादी नवीद मुश्ताक शाह के खिलाफ एनआईए ने चार्जशीट फाइल की है। एनआईए ने शनिवार को स्पेशल एनआईए कोर्ट जम्मू में अनुपूरक चार्जशीट दायर की है। अभियुक्त नवीद मुश्ताक शाह जम्मू-कश्मीर पुलिस का पूर्व-कांस्टेबल है। जहां से वह 2017 में हथियारों और गोला-बारूद के साथ फरार हो गया था। इसके बाद वह आतंकी सगंठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया और एक सक्रिय आतंकवादी बन गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कांस्टेबल था नवीद मुश्ताक शाह

बता दें कि नवीद मुश्ताक शाह जम्मू-कश्मीर पुलिस का पूर्व-कांस्टेबल है। वह 2017 में हथियारों और गोला-बारूद के साथ फरार हो गया और आतंकी सगंठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था। 30 मार्च 2019 को रामबन जिले के बनिहाल में CRPF काफिले को निशाना बनाते हुए सुरक्षाकर्मियों की हत्या और भारत सरकार के खिलाफ षड्यंत्र के इरादे से आतंकवादियों ने विस्फोटक से लदी सेंट्रो कार में विस्फोट किया था।

अप्रैल में NIA ने शुरू की थी मामले की जांच

इस पूरे मामले की जांच NIA ने 15 अप्रैल को शुरू की थी। NIA ने पहले इस हमले में हिजबुल मुजाहिदीन के छह आतंकियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। नवीद मुश्ताक शाह अन्य आतंकियों अहमद नाइकू, रईस अहमद खान और सैफुल्ला मीर के साथ बनिहाल में CRPF के काफिले पर हमले की योजना और इसे अंजाम देने में सक्रिय रूप से शामिल था। मारे गए आतंकियों में से साहिल अब्दुल्ला भट, आदिल बशीर शेख और जुबैर अहमद वानी IED बनाने में सक्रिय रूप से शामिल थे। साजिश में शामिल मारे आतंकवादियों के खिलाफ आरोप समाप्त कर दिए गए हैं।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *