हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए गए चंद्रबाबू, तो वहीं बैठ गए फर्श पर

तिरुपति। आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को तिरुपति के पास रेनिगुंटा हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया। नायडू उस वक्त चित्तूर जिले में एक कार्यक्रम के लिए जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट पर रोक लिया। पुलिस का कहना है कि नायडू के वहां जाने से निकाय चुनाव प्रभावित होने की आशंका थी। इस दौरान एयरपोर्ट पर हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला।
पूर्व सीएम पुलिस से इस मसले पर बहस करते दिखे और और आगे न जाने दिए जाने पर वहीं फर्श पर बैठ गए। इस दौरान पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी भी उनके पास बैठ गए और हाथ जोड़कर पूर्व मुख्यमंत्री से विनती की कि वह अपने कार्यक्रम को टाल दें। दरअसल, चित्तूर जिले में टीडीपी अध्यक्ष पुलिवर्थी वेंकटमणि प्रसाद ने प्रदर्शन का आयोजन किया जाना था जिसमें नायडू के शामिल होने की भी बात कही गई थी लेकिन पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी।
निकाय चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू
चित्तूर में सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक विरोध प्रदर्शन के आयोजन की योजना बनाई गई थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘कोविड-19 को लेकर बनाए गए नियमों के तहत अधिक संख्या में लोगों के जमावड़े की अनुमति नहीं है। स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए आचार संहिता लागू है। यह सिर्फ एक चुनाव प्रचार नहीं है, बल्कि इस कार्यक्रम की प्रकृति के उग्र होने की संभावना है, ऐसे में इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती।’
पुलिस की यह दलील
चंद्रबाबू नायडू को रोकने के बाद पुलिस ने यह भी दावा किया है कि चुनाव प्रचार की वजह से कोरोना संक्रमण का भी खतरा बढ़ सकता है। इन्हीं सब चीजों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने पूर्व सीएम को हिरासत में ले लिया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *