EVM की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे चंद्रबाबू नायडू

नई दिल्‍ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू आज EVM की शिकायत लेकर नई दिल्ली पहुंचे। उन्होंने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर गुरुवार को पहले चरण के दौरान कथित तौर पर भारी संख्या में खराब हुई EVM के बारे में बात की। लोकसभा चुनाव के साथ-साथ आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू ने कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया ना मिलने पर धरना देने की चेतावनी भी दी है।
नायडू ने राज्य के करीब 150 पोलिंग स्टेशनों पर पुनर्मतदान की अपील की थी। उनका आरोप था कि इन पोलिंग बूथों पर EVM मशीनों में गड़बड़ी। चुनाव आयोग पर सरकार के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते हुए नायडू ने कहा, ‘चुनाव आयोग एक स्वतंत्र संस्था है लेकिन यह काम प्रधानमंत्री मोदी और सरकार के इशारे पर कर रही है।’ उन्होंने कहा, ‘चुनाव आयोग हमारा सहयोग नहीं कर रहा है।’
नायडू का दावा, पहले चरण में खराब हुईं 4,583 ईवीएम
अपने साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री लेकर पहुंचे नायडू ने कहा, ‘यह बेहद चिंताजनक है और देश के लिए आपदा की तरह है।’ उन्होंने ‘आधिकारिक सूत्रों’ के हवाले से दावा किया कि आंध्र प्रदेश में पहले चरण के दौरान 4,583 EVM में खराबी आई थी।
बता दें कि नायडू ने गुरुवार को पहले चरण की वोटिंग के दौरान ही चुनाव आयोग से अपील की थी कि कुछ पोलिंग स्टेशनों पर फिर से मतदान करवाया जाए। गुरुवार को चुनाव के पहले चरण के दौरान आंध्र प्रदेश की 25 सीटों और 175 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »