उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति की केंद्रीय बैठक संपन्न

मथुरा। उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ की मथुरा में एक बैठक आहूत की गई जिस के मुख्य अतिथि जेल उपमहानिरीक्षक श्री शैलेंद्र कुमार मैत्रेह रहे जिनका कमेटी के सदस्यों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया और उत्तर प्रदेश के जिलों में समिति द्वारा किए गए सराहनीय कार्य और भविष्य में किए जाने वाले कामों को लेकर चर्चा की गई तथा आगे की रणनीति बनाई गई।

समिति के चेयरमैन डॉ. उमेश शर्मा ने बताया कि आज उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ की केंद्रीय बैठक थी जिससे 3 दिन पहले केंद्र कमेटी और आम सभा की वर्चुअल मीटिंग कर ली गई थी जिसमें आज की मीटिंग की रूपरेखा तैयार कर ली गई थी।

समिति के वाइस चेयरमैन वीरेंद्र शर्मा ने जानकारी दी क‍ि उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति के प्रांतीय सचिव मयंक गुप्ता का कोरोना की वजह से आकस्मिक निधन हो गया था, उनका पद रिक्त चल रहा था जिसके चलते आज रामपुर के जी०के०पाठक का सर्वसम्मति से चयन किया गया तथा उसके बाद केंद्र कमेटी के पदाधिकारी जो कि नए बनाए गए थे, उनको समिति के अनुसार शपथ ग्रहण कराई गई।

केंद्रीय कमेटी की बैठक का संचालन आगरा जोन सचिव कपिल देव शर्मा ने किया। उन्‍होंने बताया क‍ि आज की इस बैठक में मथुरा, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं, कासगंज, आगरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद आदि के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहे तथा कोरोना वायरस से जिन लोगों की जान गई है उन सभी के लिए 2 मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

मथुरा के महानगर सचिव/ जिला जेल पर्यवेक्षक डॉ फूलचंद वार्ष्णेय ने सभी पदाधिकारियों का माल्यार्पण एवं पटुका पहनाकर स्वागत किया और कहा कि संस्था द्वारा सरकार की टीकाकरण अभियान में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के पदाधिकारियों द्वारा जन जन के वैक्सीनेशन में सहयोग प्रदान करें।

आगरा मंडल सचिव अचल तिवारी ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों की उज्जवल भविष्य की कामना की एवं बताया हमें कारागारों के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी काम करने की जरूरत है इससे आम जनता एवं प्रशासनिक अधिकारियों में समिति समन्वय का कार्य कर सके।

कार्यक्रम में उपमहानिरीक्षक शैलेंद्र कुमार मैत्रेह, डॉ. उमेश शर्मा, वीरेंद्र शर्मा, राजीव गौतम, गिरीश पाठक, भगवान दास, अर्जुन गुप्ता, अखिलेश कुमार, रविदत्त मिश्रा, पीयूष तोमर, अचल तिवारी व कपिल देव शर्मा आदि मौजूद रहे।

– Legend News

100% LikesVS
0% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *