राजीव इंटरनेशनल के प्रांगण में दीपोत्सव की धूम

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में सुभाष सदन की ओर से दीपावली के अवसर पर गत दिवस एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन क‍िया गया। सभा में शिक्षक गण, सभी छात्र-छात्राओं एवं समस्त स्कूल स्टाफ ने दीपों को प्रज्वलित करके एवं धन लक्ष्मी व श्री गणेश का पूजन करके दीपावली का त्यौहार मनाया।

इस प्रार्थना सभा का संचालन सौम्या अग्रवाल, सक्षम लाहोटी, अदिती अग्रवाल तथा आर्ची अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान के द्वारा मां सरस्वती, लक्ष्मी जी तथा गणेश जी के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके तथा पुष्प को समर्पित करके किया गया।

इस अवसर पर छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम के अंतर्गत नृत्य नाटक व भाषण प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण औषधियों के देवता धन्वंतरि जी पर लघु नाटिका का मंचन कर उसकी महत्ता को दर्शाया तथा साथ भाई दूज व दीपावली का महत्व प्रदूषण रहित दीपावली मनाने का संदेश दिया ।

इस अवसर पर आर.के. एजुकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपावली का त्यौहार पर्यावरण आस-पास का वातावरण एवं घरों को स्वच्छ रखने का संदेश देता है, अतः इसमें चारो ओर की स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए।

स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने भी त्योहार की शुभकामनाएं दीं और पटाखे न चलाने का अनुरोध किया और कहा कि पर्यावरण को ध्यान में रखकर ही अपनी खुशियां मनानी चाहिए ।

स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने सभी को शुभ आशीष दिया और दीपावली की वैज्ञानिक महत्व को बताते हुए कहा कि दीपावली को प्रकाशोत्सव भी कहते है अतः हमें प्रत्येक स्थान में ज्ञान का प्रेम का मित्रता का अच्छे स्वास्थ्य का एवं अच्छे आचरण का प्रकाश भर देना चाहिए।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *