जम्मू-कश्मीर में Ceasefire खत्‍म, आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन का आदेश

नई दिल्ली। रमजान के महीने में जम्मू-कश्मीर में लागू किए गए Ceasefire को आगे नहीं बढ़ाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी घोषणा करते हुए सेना को आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन को पहले की तरह चलाने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि भारत सरकार ने रमजान के पवित्र महीने के दौरान कश्मीर में सीजफायर की घोषणा की थी। हालांकि इस बीच कश्मीर में आतंकी हमलों की संख्या में काफी इजाफा हुआ था।
आतंकियों ने सेना को तो निशाना बनाया ही, पिछले दिनों राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या भी कर दी गई थी। इसके बाद से ही केंद्र सरकार के इस फैसले की काफी आलोचना हो रही थी। अब ईद के बाद दिल्ली में हुई बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस Ceasefire को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है।
राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि रमजान के दौरान Ceasefire के इस फैसले की चौतरफा तारीफ हुई थी। राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि मुस्लिम भाइयों और बहनों को शांतिपूर्ण तरीके से रमजान मनाने के लिए सुरक्षाबलों ने सरकार के फैसले को जैसे लागू किया, हम उसकी सराहना करते हैं। उन्होंने लिखा, ‘यह फैसला जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ पूरे देश के लोगों की तरफ से सराहा गया और आम नागरिकों के लिए राहत लेकर आया। यह उम्मीद की गई थी कि हर कोई इस पहल की सफलता सुनिश्चित करने में सहयोग करेगा। सुरक्षा बलों ने इस अवधि के दौरान अनुकरणीय संयम प्रदर्शित किया जबकि आतंकवादियों ने अपने हमले जारी रखे, जिसके परिणामस्वरूप मृत्यु और चोटें हुईं।’
केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे लिखा कि सुरक्षा बलों को निर्देश दिया जाता है कि वे आतंकियों को हमलों, हिंसा और हत्याओं से रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार हिंसा और आतंक मुक्त जम्मू-कश्मीर के अपने लक्ष्यों पर कायम है और इसलिए अब Ceasefire को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »