CBI को मुझसे पूछताछ करनी चाहिए, मेरे बेटे को परेशान न करे: चिदंबरम

नई दिल्‍ली। एयरसेल मैक्सिस डील मामले में कार्ति चिदंबरम पर सीबीआई की कार्यवाही को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कार्ति के पिता पी. चिदंबरम ने ट्वीट के जरिए सवाल उठाए हैं। चिदंबरम ने सीबीआई पर कार्ति को परेशान करने का आरोप लगाया है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट के जरिए कहा कि एयरसेल मैक्सिस डील केस में FIPB ने अनुशंसा की थी और मैने उसे अप्रूव किया था। सीबीआई को मुझसे पूछताछ करनी चाहिए वो कार्ति चिदंबरम को परेशान न करें।
चिदंबरम ने ये भी कहा कि सीबीआई इस मामले को लेकर गलत जानकारी फैला रही है। एरसेल मैक्सिस के मामले में एफआईपीबी के अधिकारियों ने सीबीआई के सामने बयान दर्ज कराए हैं, जो कि सही हैं।
इससे पहले गुरुवार को कार्ति चिदंबरम ने एयरसेल मैक्सिस मामले में सीबीआई के सामने पेश होने से इंकार कर दिया है। सीबीआई ने 2006 में एयरसेल मैक्सिस में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को हरी झंडी दिए जाने के मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को पूछताछ के लिए बुलाया था।
एयरसेल मैक्सिस को एफडीआई की स्वीकृति दिए जाने के दौरान कार्ति के पिता पी. चिदंबरम वित्त मंत्री थे। कार्ति के वकील ने कहा कि वह सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे। कार्ति ने अपने वकील के जरिये दलील दी है कि विशेष अदालत ने इस मामले में सभी आरोपियों को छोड़ दिया है।
इस संबंध में सारी प्रक्रियाएं भी खत्म कर दी गई हैं लिहाजा सीबीआई को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाने का कोई अधिकार नहीं है।मारीशस स्थित ग्लोबल कम्युनिकेशन सर्विसेज ने एयरसेल में 80 करोड़ डॉलर के निवेश की अनुमति मांगी थी। यह कंपनी मैक्सिस की सब्सिडियरी कंपनी थी।
-एजेंसी