पीएनबी से Nirav Modi और एक कंपनी के खिलाफ CBI को मिलीं दो शिकायतें

नई दिल्‍ली। पीएनबी से सीबीआई को करीब 10,000 करोड़ रुपए के संदिग्ध लेनदेन के बारे में डिजाइनर Nirav Modi तथा एक ज्वेलरी कंपनी के खिलाफ दो शिकायतें मिलीं। आधिकारिक सूत्रों ने आज यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि एजेंसी को संदिग्ध लेनदेन के बारे में कल देर रात को शिकायतें मिलीं। इस संदिग्ध लेनदेन का पता सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने लगाया था।

उन्होंने बताया कि संदिग्ध लेनदेन बैंकों की शाखाओं से किए जाने की शिकायतें मिलीं और यह लेनदेन 10,000 करोड़ रुपए से अधिक का था। सूत्रों ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है और आगे की कार्रवाई के बारे में जल्द ही फैसला किया जाएगा। एजेंसी ने और कोई जानकारी यह कहते हुए नहीं दी कि इससे जांच में बाधा आ सकती है।

जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक से मिली एक शिकायत को लेकर सीबीआई पहले ही Nirav Modi के खिलाफ जांच कर रही है।

BSE पर PNB शेयर्स का प्रदर्शन
करीब 1.30 बजे बीएसई पर पीएनबी के शेयर्स 6.87 फीसद की गिरावट के साथ 150.55 के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। इसका दिन का उच्चतम 160 का स्तर और निमतम 149 का स्तर रहा है। वहीं, पंजाब नेशनल बैंक का 52 हफ्तों का उच्चतम 231.60 का स्तर और निम्नतम 128.30 का स्तर रहा है।

ये भी पढ़ें

Nirav Modi के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज किया 280 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का केस

फोर्ब्स इंडिया की  2016 में आई भारत के सबसे धनी लोगों की लिस्ट में Neerav Modi

फोर्ब्स इंडिया की 2016 में आई भारत के सबसे धनी लोगों की लिस्ट में नीरव मोदी का नाम भी था। उनकी संपत्ति 1.74 बिलियन डॉलर (1.1 लाख करोड़ रुपए) बताई गई थी। Nirav Modi अपनी मंहगी ज्वैलरी के लिए जाना जाता है। उनकी एक ज्वैलरी की कीमत 50 करोड़ रुपए तक होती है। क्रिस्टी ज्वैलरी ऑक्शन (2010) में नीरव मोदी की कंपनी फायर स्टार डायमंड का गोलकोंडा नेकलेस 16.29 करोड़ रुपए में बिका और Nirav Modi ब्रांड को ग्लोबल पहचान मिली थी।

-एजेंसी