उन्नाव रेप केस में सीबीआई की chargesheet दाखिल, कुलदीप सेंगर आरोपी बनाये

लखनऊ। उन्नाव रेप केस में सीबीआई ने आज chargesheet फाइल कर दी।   इस chargesheet में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को नामजद आरोपी बनाया गया है। इस बात की जानकारी आज सीबीआई के एक अधिकारी ने दी।

गौरतलब है कि इससे पहले सीबीआई ने पीड़िता द्वारा लगाये गये उन आरोपों की पुष्टि कर दी थी जिसमें उसने कहा था कि पिछले साल 4 जून को भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसका दुष्‍कर्म किया था, जबकि उस दौरान उनकी महिला सहयोगी शशि सिंह कमरे के बाहर पहरा देने का काम कर रही थी।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीड़ित लड़की जहां बांगरमऊ के विधायक सेंगर का नाम लेती रही थी, वहीं स्थानीय पुलिस ने 20 जून को दर्ज एफआईआर में विधायक और अन्य आरोपियों के नाम शामिल नहीं किये।

सीबीआई ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत कोर्ट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज किया जिसमें वह अपने आरोपों से पीछे नहीं हटी। सीबीआई के एक अधिकारी ने मामले के संबंध में जानकारी दी कि पुलिस ने लड़की की मेडिकल जांच में भी देरी की और लड़की के वजाइनल स्वैब और कपड़ों को फोरेंसिक लैब भेजने से परहेज किया। उन्होंने कहा कि यह सबकुछ जानबूझकर और आरोपियों की मिलीभगत से हुआ।

गौरतलब है कि रेप पीड़िता और उसके परिजनों ने इसी साल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर खुदकुशी की कोशिश की थी। और उसी के बाद बेहद दबाव में आने पर ही विधायक की गिरफ्तारी की गई थी। पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत के सिलसिले में थाना प्रभारी समेत छह पुलिसवालों को सस्पेंड किया गया था, और पिटाई करने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

रेप पीड़िता के पिता का एक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें दिखाया गया था कि थाने में किस प्रकार मेडिकल जांच हो रही है और कैसे विधायक का भाई वहीं बैठा हंस रहा है। फिलहाल कुलदीप सिंह सेंगर रेप के मामले में CBI की हिरासत में हैं।

सेंगर, शशि सिंह और अन्य आरोपियों को सीबीआई ने इस साल 13-14 अप्रैल को ही गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने उनसे पूछताछ की। साथ ही सीबीआई विधायक के साथ पुलिस की सांठगांठ का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पीड़िता द्वारा शिकायत दर्ज कराने और उसके पिता की मौत पुलिस कस्टडी में होने के बाद मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया था जिसके बाद योगी सरकार ने मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी थी।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *