वेब सीरीज मिर्जापुर के खिलाफ भी गंभीर धाराओं में केस दर्ज

मिर्जापुर। वेब सीरीज तांडव पर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है। इस बीच बहुचर्चित मिर्जापुर वेब सीरीज बनाने वालों की मुश्किल बढ़ गई है। वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक और अमेजन प्राइम के खिलाफ यूपी के मिर्जापुर जिले में गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।
एक पत्रकार ने अपने जिले को बदनाम किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।
सीरीज को मिलीं सुर्खियां

FIR-Mirzapur
FIR-Mirzapur

OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज बहुचर्चित मिर्जापुर वेब सीरीज अपने पहले ही सीजन से विवादित रही है। हालांकि इस सीरीज ने सुर्खियां भी खूब बटोरीं लेकिन मिर्जापुर जिले के लोगों को आहत करने का बखूबी काम जरूर किया। किसी को सीरीज में दिखाए गए कंटेंट को लेकर दूसरे प्रदेश में नौकरी नहीं मिलने का मलाल है तो किसी ने सीरीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए। इसके साथ ही जनजागरूकता अभियान भी चलाया गया।
सांसद अनुप्रिया पटेल भी कर चुकी हैं शिकायत
यही नहीं, मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने सीरीज के खिलाफ ट्वीट कर सूचना प्रसारण मंत्रालय और मोदी जी से सीरीज के खिलाफ कार्यवायी करने का अनुरोध भी किया था।
पत्रकार की शिकायत पर दर्ज हुआ केस
सीरीज के खिलाफ पत्रकार अरविंद चतुर्वेदी ने शिकायत दी थी। मिर्जापुर के नाम के साथ जो कंटेंट दिखाया है, उससे आहत होकर उन्होंने एक हफ्ते पहले ही पुलिस अधीक्षक से मिलकर शिकायत दर्ज कराई थी। उनका कहना है कि सीरीज के माध्यम से देश और दुनिया में हमारे जिले को बदनाम किया जा रहा है। सीरीज में जो दिखाया गया है, ऐसा हमारा जिला नहीं है। इसके माध्यम से मिर्जापुर की धरती और लोगों की छवि खराब करने की कोशिश की गई है, जिसे लेकर हमने शिकायत दर्ज कराई है।
अमेजन प्राइम पर दर्ज हुआ केस
मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने केस दर्ज होने की पुष्टि की है। एसपी ने बताया कि अरविंद चतुर्वेदी की शिकायत पर मिर्जापुर सीरीज के निर्माता, निर्देशक और अमेजन प्राइम के खिलाफ गंभीर धाराओं में देहात कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। मामले में आगे की कानूनी कार्यवाही जारी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *