अखिलेश और मायावती की तस्‍वीरें जलाने पर बीजेपी नेता के खिलाफ केस दर्ज

बाराबंकी। होलिका दहन में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती की तस्वीरें जलाने के मामले में बीजेपी नेता रामबाबू द्विवेदी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अखिलेश ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से होलिका दहन की तस्वीरों को शेयर करते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पलटवार किया।
अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा, ‘बाराबंकी के इस होलिका दहन का संदेश स्पष्ट है: दलित व पिछड़े समाज को बीजेपी काल में वैसे ही दबाया-जलाया जाएगा जैसा सदियों से हुआ है। बीते 5 वर्षों में दलित व पिछड़े वर्गों का अपमान और उनके साथ अन्याय ने हर सीमा पार कर दी है। अब वंचित वर्गों का आक्रोश बीजेपी को जल्द दिखाई देगा।’
दरअसल 20 मार्च को होली के दिन बाराबंकी के स्थानीय बीजेपी नेता रामबाबू द्विवेदी और दूसरे कार्यकर्ताओं ने अखिलेश और मायावती की तस्वीरों को लगाकर होलिका दहन किया। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गईं।
बाद में रामबाबू द्विवेदी ने इसकी सफाई में मीडिया से कहा कि होलिका दहन की मान्यता है कि होली के दिन एक बुआ अपने भतीजे को लेकर आग में बैठी थी जिसमें बुआ जलकर भस्म हो गई और सदाचारी भक्त भतीजा बच गया। उन्होंने उसी मान्यताओं को ध्यान में रखकर बुआ और भतीजों दोनों को भस्म किया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »