स्वर्णकार समाज की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं: नवीन सोनी

मथुरा। सर्व स्वर्णकार महा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नवीन सोनी ने अपने समाज जोड़ो जागरूकता अभियान के तहत गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर के अपने तूफानी दौरे पर बिलासपुर, कासना, सूरजपुर, नोएडा में स्वर्णकार समाज के बंधुओं से जनसंपर्क कर कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों ने सत्ता पाने की खातिर स्वर्णकार समाज को वोट लेकर केवल छलने का काम किया है।

नवीन सोनी ने स्वर्णकार समाज की उपेक्षा कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान कई जगह स्वर्णकारों ने फूलमाला, पटका व शाल ओढ़ा कर नवीन सोनी का स्वागत किया।

इस मौके पर नवीन सोनी ने स्वर्णकार बंधुओं से अपने अधिकारों के रक्षार्थ एवं राजनीतिक दखल पाने को एकजुट होकर संघर्ष को तैयार रहने की अपील की।

नवीन सोनी ने स्वर्ण आभूषणों पर हॉलमार्क का स्वागत स्वागत किया किंतु उन्होंने यूआईडी के गलत ढंग से समावेश को स्वर्ण व्यापारियों को नुकसान भरा बताया।
उन्होंने बताया क‍ि सर्व स्वर्णकार महासंगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. विश्वनाथ सोनी की पहल पर राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी के द्वारा केंद्र सरकार की मंत्री एवं गृहमंत्री को हॉलमार्क नियमों से आ रही दिक्कतों से स्वर्णकार समाज को निजात दिलाए जाने की मांग की गई है और जल्द ही उत्तरप्रदेश सर्व स्वर्णकार महा संगठन का प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय मंत्री एवं गृहमंत्री से मुलाकात कर ज्ञापन देगा ज‍िसमें यूआईडी जैसे कानून को समाप्त कर स्वर्णकार समाज को राहत दिलाने की मांग की जाएगी।

नवीन सोनी ने सर्व स्वर्णकार महासभा संगठन के राष्ट्रीय सचिव नंद गोपाल वर्मा के साथ अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार से उनके कार्यालय में शिष्टाचार मुलाकात की। पीड़ित स्वर्णकारों की परेशानियों में सहयोग करने व उनके अच्छे कार्यों के मद्देनजर लव कुमार को सर्व स्वर्णकार महा संगठन की ओर से स्मृति चिन्ह आदि देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर स्वर्णकार समाज के राष्ट्रीय सचिव नंद गोपाल वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष नवीन सोनी के अलावा दीपक वर्मा, मनीष वर्मा, अमित वर्मा, मनीष सोनी, गजेश वर्मा, राहुल सोनी शामिल रहे।

  • Legend News
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *