चेहरे पर चमत्कारिक बदलाव ला सकती है दूध की मलाई

ज्यादातर लोग दूध की मलाई को नुकसानदेह मानते हैं जिससे लोग इसे दूध से निकालकर फेंक देते हैं लेकिन स्किन केयर एक्सपर्ट्स के अनुसार मलाई नुकसानदेह नहीं बल्कि बेहद फायदेमंद है। दूध की मलाई कई पोषक तत्वों से भरपूर होती है जिसे चेहरे पर लगाने से कई तरह के चमत्कारिक बदलाव देखने को मिलते हैं। यहां हम आपको मलाई के इस्तेमाल से स्किन को होने वाले फायदों के बारे में बता रहे हैं…
ऐसे करें यूज
दूध से निकलने वाली मोटी क्रीम या मलाई को आप स्किन पर डायरेक्ट लगा सकती हैं या चाहें तो किसी नैचरल इन्ग्रीडिएंट जैसे नींबू का रस, गुलाब जल, दूध, हल्दी या दालचीनी पाउडर के साथ मिक्स करके लगा सकती हैं। इससे आपकी स्किन को और अधिक फायदा होगा। एक्सपर्ट्स की मानें तो मलाई का कोई साइड इफेक्ट नहीं है इसलिए आप इसे किसी भी तरह की स्किन पर लगा सकती हैं और फायदा आपको जल्द ही देखने को मिलेगा।
ऐंटी-एजिंग
स्किन को जवां बनाने के लिए हर तरह की ऐंटी एजिंग क्रीम लगाकर थक चुकी हैं तो अब मलाई यूज करके देखें। मलाई का इस्तेमाल फेस पैक के तौर पर या स्क्रब के तौर पर हर रोज करें। इस फ्रेश मलाई में मौजूद प्रोटीन और विटमिन स्किन पर झुर्रियां पड़ने से रोकते हैं जिससे आपकी स्किन लंबे समय तक ग्लोइंग रहती है।
डार्क स्पॉट हटाने में कारगर
जब मलाई को फ्रेश नींबू के रस के साथ फेस पर लगाया जाता है तो मलाई डेड स्किन सेल को फिर से सक्रिय कर देती है जो कि डार्क स्पॉट के कोर में मौजूद होती है। मलाई और नींबू के मिश्रण को स्किन पर आराम से लगाएं, सूखने दें और फिर ठण्डे पानी से चेहरे को धो लें। इसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे से डार्क स्पॉट खत्म हो जाएंगे।
स्किन की रंगत निखरेगी
ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार होममेड मलाई में मौजूद लैक्टिक ऐसिड टैनिंग को दूर करने में बेहद फायदेमंद है। ये स्किन को डी-टैन करता है जिससे आपकी त्वचा लाइट होती है और साथ ही साथ आपकी स्किन हेल्दी भी होती है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »