GL Bajaj में ‘एपवेन्चरस’ द्वारा उच्च पैकेज पर कैम्पस प्लेसमेन्ट

मथुरा। प्रतिष्ठित संस्थान GL Bajaj ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में इंडस्ट्री की दिग्गज कम्पनियों की संस्थान में आमद और ज्यादा बढ़ गयी है। लगभग प्रत्येक सेक्टर की कम्पनी संस्थान के छात्रों के प्लेसमेंन्ट के लिये अपनी रूचि दिखा रही हैं। बीते दिवस ‘एपवेंचरस‘ की एचआर टीम ने संस्थान में प्लेसमेन्ट ड्राइव चलाया जिसमें विभिन्न विभाग के छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। बीटेक कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग के छात्र प्रवीन सिंह व उत्सव सिंह को एन्ड्राइड डेवलेपर के पद पर चयनित किया।

GL Bajaj ने प्रारम्भ से ही लगातार शैक्षिक ज्ञान के साथ ही पी.डी.पी. ट्रैनिंग, कम्यूनिकेशन क्लासेस, टैक्नीकल क्लासेस, एप्टीट्यूड क्लासेस, रीजनिंग, एवं एच.आर. ट्रैनिंग आदि के अलावा इन्डस्ट्रीयल विजिट के माध्यम से प्लेसमैन्ट से जुडी बारीकियों से अवगत कराया जाता है। इससे आसानी से प्लेसमेंट हो सके।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयूशंस अपने विवि एकेटीयू में कई मायनों में दूसरे पायदान तक रहा है। जो ये साबित करता है कि इस संस्थान में शैक्षणिक गुणवत्ता के साथ-साथ छात्रों के बहुमुखी विकास पर ध्यान दिया जाता है। उन्हें भविष्य में काम आने वाली हर क्षेत्र की पढाई कराकर नियोक्ता कम्पनी की बेहतर सेवा करने के लिए सक्षम बनाया जाता है। निश्चित रुप से ये भी एक वजह है कि जीएल बजाज संस्थान में कैम्पस प्लेसमेंट के लिए कम्पनियां आती हैं। संस्थान से वे प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को चयनित कर ले जाती हैं।
जीएल बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के निदेशक डा. एलके त्यागी ने बताया कि जीएल बजाज अपने छात्रों के सर्वांगीण विकास तथा छात्रों को बेहतर प्लेसमेन्ट दिलाने के लिए प्रतिबद्व है। इसी के अन्तर्गत कॉलेज में कम्पनियों द्वारा अपनाई जाने वाली चयन प्रणालियों को ध्यान में रखकर छात्रों को एप्टीट्यूड टेस्ट, साफ्ट स्किल्स तथा इंटरव्यू, आदि के द्वारा खूब प्रैक्टिस कराई जाती है।
इसी का नतीजा है कि संस्थान में आयेदिन चल रहे प्लेसमेन्ट का फायदा छात्रों का हो रहा है जिसमें अभी तक एम.बी.ए. और बी.टेक के अनेक छात्र विगत सत्र में अलग-अलग कम्पनियों में प्लेस होकर अपना भविष्य सुनिश्चित कर चुके हैं। उन्होंने आगे बताया कि बी.टेक. तथा एम.बी.ए. व्यावसायिक कोर्स हैं। जिसे करने के पश्चात हर छात्र नौकरी की चाह रखता है किन्तु आज के चुनौती पूर्ण माहौल में मुमकिन नहीं है कि हर छात्र को डिग्री मिलने के पश्चात नौकरी मिल ही जाये। इसी को ध्यान में रख कर हमारा पहला ध्येय हर छात्र को सफल और सशक्त बनाना है। जिसके पश्चात् अपने आप ही छात्रों के पास प्लेसमेन्ट के अवसर स्वतः ही चले आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »