Miracle Coro Plast में संस्कृति यूनि. के छात्रों का कैम्पस प्लेसमेंट

जयपुर की  हैै Miracle Coro Plast कम्पनी

मथुरा। संस्कृति यूनिवर्सिटी की कौशलपरक शिक्षा युवाओं को न केवल प्रतिस्पर्धी बना रही है बल्कि उनके सपनों को भी पंख लगा रही है। जयपुर की प्रख्यात कम्पनी Miracle Coro Plast Private Limited ने संस्कृति यूनिवर्सिटी में कैम्पस प्लेसमेंट कर एक-दो नहीं बल्कि 22 छात्रों की प्रतिभा पर कामयाबी की मुहर लगाते हुए उन्हें डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी, ग्रेज्युएट इंजीनियर ट्रेनी व मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर सेवा का अवसर प्रदान किया है। सफलता हासिल करने वाले इन छात्रों का कहना है कि शिक्षा पूरी करने से पहले किसी बड़ी कम्पनी में जाब का अवसर मिलना एक बड़ी उपलब्धि है।

ज्ञातव्य है कि जयपुर की प्रसिद्ध कम्पनी Miracle Coro Plast प्राइवेट लिमिटेड शनिवार को संस्कृति यूनिवर्सिटी में कैम्पस प्लेसमेंट को आई थी। कम्पनी की सीनियर एचआर माधवी ने संस्कृति यूनिवर्सिटी के डिप्लोमा इंजीनियर, बीटेक तथा एम.बी.ए. के छात्रों की लिखित परीक्षा लेने से पहले उन्हें कम्पनी की कार्यप्रणाली और करियर की सम्भावनाओं पर विस्तार से जानकारी दी। सीनियर एच.आर. माधवी ने इसके बाद छात्रों की लिखित परीक्षा ली और उत्तीर्ण छात्रों की बौद्धिक तथा मानसिक स्थिति की परख करने के बाद 22 छात्रों को कम्पनी में डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी, ग्रेज्युएट इंजीनियर ट्रेनी व मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर सेवा का अवसर प्रदान किया।

Miracle Coro Plast प्राइवेट लिमिटेड की जहां तक बात है यह प्लास्टिक कम्पोनेंट पैकिंग के क्षेत्र में भारत की तीसरे नम्बर की कम्पनी है। जयपुर के अलावा इसका एक प्लांट गांधीधाम गुजरात में भी है। चयनित छात्रों में आलोक कुशवाह, अनुराग शर्मा, भीष्मपाल वर्मा, तेजपाल सिंह, गौरव कुमार, जीतेन्द्र सिंह, कपिल देव, मोहित, प्रशांत गिरी, राजू, रीतेश गौतम, सौरभ कुमार, अख्तर अल्वी, हितेश गौतम, गौरव शर्मा को डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी तथा दिलशाद अहमद, टूटन देबनाथ, अंकित सिंह, जगदीश, मुकेश कुमार गोला, अनुराग शर्मा को ग्रेज्युएट इंजीनियर ट्रेनी व माधव चतुर्वेदी को मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में कम्पनी में सेवा का आफर दिया है।

छात्रों की इस सफलता पर उप-कुलाधिपति राजेश गुप्ता ने कहा कि संस्कृति यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने इस साल अपनी प्रतिभा से बड़ी-बड़ी कम्पनियों में जगह बनाकर जो कीर्तिमान रचा है उससे संस्थान की शानदार शैक्षणिक गतिविधियों के संकेत मिलते हैं। संस्कृति यूनिवर्सिटी बदलते समय के अनुसार हर युवा को तालीम देने के अपने मकसद पर कायम है।

हेड कार्पोरेट रिलेशन आर.के. शर्मा का कहना है कि संस्कृति यूनिवर्सिटी में समय पूर्व कराई जा रही तैयारियों के चलते ही छात्र-छात्राएं बड़ी-बड़ी कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जाब हासिल कर रहे हैं। कार्यकारी निदेशक पी.सी. छाबड़ा ने मिरेकिल कोरो प्लास्ट प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी में जाब हासिल करने वाले छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें जो अवसर मिला है उसे वे अपनी प्रतिभा तथा मेहनत से और आगे ले जाएं।

एसोसिएट डीन एकेडमिक डा. संजीव कुमार, निदेशक इंजीनियरिंग डा. राकेश धीमान, मैनेजर कार्पोरेट रिलेशन तान्या उपाध्याय ने Miracle Coro Plast में चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »