CAIT ने छेड़ा अभियान, भारतीय सामान-मेरा अभिमान: अमित जैन

मथुरा। कोरोना महामारी के साथ चीन से चल रहे विवाद के बीच देश भर में अगस्त माह से नवम्बर तक त्योहारी सीजन शुरू हो रहा है। वर्तमान परिस्थितियों के बीच यह तय दिख रहा है कि सभी त्यौहार उमंग, उल्लास के साथ सादगी से ही मनाये जाएंगे। व्यापारियों के शीर्ष राष्ट्रीय संगठन CAIT (कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स) द्वारा भारतीय संस्कृति, त्योहारों की पवित्रता,एवं भारतीय उत्पादों के उपयोग को सुनिश्चित कराने के लिए एक महा-अभियान ‘भारतीय सामान – मेरा अभिमान’ छेड़ा जा रहा है।

इस संदर्भ में आज स्थानीय होटल शीतल रीजेंसी पर कैट के ब्रजप्रान्त संयोजक अमित जैन की अध्यक्षता में नगर के प्रमुख व्यापारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्री जैन ने महा-अभियान के बारे में बताया कि चीन से आयात होकर भारतीय बाजारों में आने वाले सामान भारतीय उत्पादकों, कामगारों को चौपट ही नहीं करते वरन हमारी अर्थव्यवस्था के लिये भी भारी खतरा बन चुके हैं। इनका पूर्ण बहिष्कार करके ही भारतीय अर्थव्यवस्था के साथ अपने त्यौहारों की पवित्रता को बचाया जा सकता है। वर्तमान परिदृश्य में चीन के प्रति उपजे आक्रोश को मौके में बदलने से एक ओर जहां भारतीय बाजारों में अपने देशी उत्पादों को ग्राहक मिलेंगे वहीं प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया, आत्मनिर्भर भारत, वोकल फ़ॉर लोकल को आगे बढ़ाने में सहायता भी मिलेगी। कैट ने पूरे देश मे इस अभियान का बीड़ा उठाया है। इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाना प्रत्येक जागरूक नागरिक का दायित्व है।

CAIT की मथुरा इकाई से जनपद के सभी व्यापारी संगठन, सामाजिक संस्थाओं के साथ महिला व युवा संगठनों को जोड़ने के लिये संयोजन समिति का गठन किया गया जिसमें सर्वश्री संजय बंसल, वरिष्ठ व्यापारी नेता मदन मोहन श्रीवास्तव, संजय गोविल, विजय बंटा सर्राफ, चौधरी विजय आर्य, अजय अग्रवाल, अभिषेक गर्ग, आदित्य अग्रवाल, संदीप अग्रवाल, विन्देश गोयल, सुभाष सैनी आदि को जोड़ा गया।

बता दें कि पिछले वर्ष इस त्योहारी सीज़न में चीन से लगभग 20 हज़ार करोड़ रुपए का सामान आयात हुआ था। इस बार देशवासियों के दृढ़ संकल्प और कैट के जागरूकता अभियान से चीन को बड़ी चपत लगाने की पूर्ण तैयारी की गयी है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *