आर्थिक पैकेज में व्यापारियों की अनदेखी, CAIT ने जताया आक्रोश

मथुरा। आर्थिक पैकेज की घोषणा में व्यापारियों की पूरी तरह से अनदेखी क‍िए जाने पर कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने भारत के 7 करोड़ व्यापारियों की ओर से सरकार के प्रत‍ि गहरी निराशा व आक्रोश व्यक्त किया है।

CAIT के ब्रज प्रांत संयोजक अमित जैन
CAIT के ब्रज प्रांत संयोजक अमित जैन

CAIT के ब्रज प्रान्त संयोजक अमित जैन ने कहा कि आज देश का पूरा व्यापारिक समुदाय सरकार की इस गहरी उपेक्षा को लेकर बेहद नाराज़ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई अवसरों पर व्यापारियों को अर्थव्यवस्था की रीढ़ कहा है और यहां तक ​​कि इन बेहद परेशान करने वाली परिस्थितियों में भी खुदरा विक्रेताओं ने कोरोना योद्धाओं के बतौर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की है। इसके बावजूद आर्थिक पैकेज में व्यापारियों को एकदम से नकारे जाने से हर व्यापारी को बेहद पीड़ा है और आज देश भर के व्यापारी सरकार के इस सौतेले व्यवहार पर अपना विरोध दर्ज कराते हैं। बहुप्रतीक्षित आर्थिक पैकेज तैयार करते समय सरकार द्वारा व्यापारियों को पूरी तरह से दरकिनार कर दियाबगया है तो क्या सरकार की निगाहों में व्यापारियों का यही मूल्यांकन है।

CAIT ने पूरी तरह से निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि CAIT इस मामले में प्रधानमंत्री श्री मोदी से तत्काल हस्तक्षेप की मांग करेगा। लॉकडाउन उठाने पर व्यापारी बड़े वित्तीय संकट में आ जाएंगे क्योंकि उन्हें वेतन, ब्याज, बैंक ऋण, कर और विभिन्न वित्तीय दायित्वों का भुगतान करना होगा और यदि सरकार द्वारा व्यापारियों के व्यापार की सुरक्षा नहीं की तो लगभग 20% व्यापारियों को अपना व्यवसाय बंद करना होगा और अन्य 10 प्रतिशत व्यापारी जो इन 20% व्यापारियों पर निर्भर हैं, को भी अपना व्यवसाय बंद करना होगा। ऐसी विकट स्थिति के तहत सरकार ने व्यापारियों को सहायता देने से इनकार कर दिया है। यह अफ़सोस की बात है कि अर्थव्यवस्था के ऐसे महत्वपूर्ण क्षेत्र की बहुत अनदेखी की गई है।

  • Legend News
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *