CAIT का ध्वजारोहण के साथ आव्हान, चीनी उत्पाद न खरीदें

मथुरा। स्थानीय होटल शीतल रीजेंसी के प्रांगण में कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के जिलाध्यक्ष जुगल किशोर अग्रवाल द्वारा ध्वजारोहण किया गया। राष्ट्रगान के पश्चात आयोजित विचार गोष्ठी में वक्ताओं ने चीनी उत्पादों को भारतीय बाजारों से दूर रखने के संकल्प को दोहराया। कार्यक्रम का संचालन विजय अग्रवाल बंटा तथा धन्यवाद महामंत्री संजय बंसल द्वारा किया गया। कार्यक्रम में कैट के ब्रज प्रांत प्रभारी अमित जैन, पश्चिम उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के संगठन मंत्री मदन मोहन श्रीवास्तव, दीपक अग्रवाल, संजय गोविल, मुरारी लाल अग्रवाल सर्राफ, चौधरी विजय आर्य, मुरारी लाल अग्रवाल तस्वीर वाले, अजय अग्रवाल, पार्षद विजय शर्मा, करन गोयल आदि उपस्थित रहे।

गौरतलब है क‍ि व्यापारियों के शीर्ष राष्ट्रीय संगठन CAIT (कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स) द्वारा भारतीय संस्कृति, त्योहारों की पवित्रता,एवं भारतीय उत्पादों के उपयोग को सुनिश्चित कराने के लिए एक महा-अभियान ‘भारतीय सामान – मेरा अभिमान’ छेड़ा हुआ है। चीन से आयात होकर भारतीय बाजारों में आने वाले सामान भारतीय उत्पादकों, कामगारों को चौपट ही नहीं करते वरन हमारी अर्थव्यवस्था के लिये भी भारी खतरा बन चुके हैं। इनका पूर्ण बहिष्कार करके ही भारतीय अर्थव्यवस्था के साथ अपने त्यौहारों की पवित्रता को बचाया जा सकता है।

वर्तमान परिदृश्य में चीन के प्रति उपजे आक्रोश को मौके में बदलने से एक ओर जहां भारतीय बाजारों में अपने देशी उत्पादों को ग्राहक मिलेंगे वहीं प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया, आत्मनिर्भर भारत, वोकल फ़ॉर लोकल को आगे बढ़ाने में सहायता भी मिलेगी। कैट ने पूरे देश में इस अभियान का बीड़ा उठाया है। इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाना प्रत्येक जागरूक नागरिक का दायित्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *