PASSPORT सत्यापन कर महिला से गले मिलना चाहता था दरोगा, सस्‍पेंड

गाजियाबाद। एक महिला ने इंदिरापुरम थाने में पदस्थ एक दरोगा पर PASSPORT सत्यापन के लिए पहुंचे दरोगा पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है।
बताया जा रहा है कि देवेंद्र कुमार ने गुरुवार दोपहर को वसुंधरा सेक्टर-3 में रहने वाली महिला मीडियाकर्मी का PASSPORT सत्यापन करने गया था। महिला का PASSPORT रिन्यू होना था।
पीड़िता के अनुसार दारोगा को सोसायटी के सुरक्षा गार्ड ने महिला के फ्लैट तक ले जाकर छोड़ा था। महिला अपनी घरेलू सहायिका के साथ थीं। महिला ने दरोगा को अपना परिचय दिया। इसके बाद पानी और जूस पीने के लिए दिया।
इस दौरान दरोगा ने PASSPORT सत्यापन संबंधित कई सवाल पूछे और नोट किया। आरोप है कि दरोगा ने कहा कि उसने उनका सत्यापन कर दिया है। अब गले तो लगो। पीड़िता के विरोध करने पर वह वहां से चला गया। इसके बाद उसने ट्वीट कर शिकायत की।
महिला ने पासपोर्ट विभाग, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पुलिस व अन्य विभागों को ट्वीट कर शिकायत की। एसएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों को भी सोशल मीडिया के माध्यम से घटना की जानकारी दी है। एसएसपी ने आरोपी सब इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार को निलंबित कर जांच के आदेश दे दिए हैं।

दूसरी ओर दरोगा देवेंद्र सिंह ने सभी आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि उन्होंने महिला से पासपोर्ट वेरिफिकेशन से संबंधित सवाल पूछकर नोट किए थे। उनसे मकान का रजिस्ट्री या गृह कर की रसीद मांगी जो उनके पास नहीं थी। उसके बाद उन्होंने व्हाट्सएप से मंगाकर रसीद दी।
उनका कहना है कि महिला अपना मूल पता या सोसायटी में रहने वाली समय अवधि बताने में संकोच कर रही थी। इसी से परेशान होकर महिला ने उन पर गले लगाने की बात कहने का आरोप लगाया है।
महिला पत्रकार के आरोपों के आधार पर ट्रेनी दरोगा देवेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है। एएसपी इंदिरापुरम को जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।- वैभव कृष्ण, एसएसपी
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »