IRCTC की वेबसाइट हैक कर E-Ticket बनाने वाला गिरफ्तार

हापुड़। टिकट बुकिंग के लिए इस्तेमाल होने वाली आईआरसीटीसी की वेबसाइट को हैक करके उससे E-Ticket बनाने के खेल का भंडाफोड़ कर एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

यहां  आरपीएफ तथा मुरादाबाद की सीआईबी टीम ने आवास विकास कॉलोनी में रेलवे की ऑनलाइन टिकट साइट आईआरसीटीसी को हैक कर E-Ticket बनाने के खेल का भंडाफोड़ किया है और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। थाना आरपीएफ कार्रवाहक प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि पिछले कई दिन से आरपीएफ को यह सूचना मिल रही थी कि कोतवाली क्षेत्र की आवास विकास कॉलोनी के एक व्यक्ति द्वारा बड़े पैमाने पर ई- टिकट का फर्जीवाड़ा किया जा रहा है।

इस सूचना पर मुरादाबाद सीआईबी इंस्पेक्टर अनिल कुमार के अगुवाई में एक टीम हापुड़ स्टेशन पहुंची। उसने आरपीएफ पुलिस के साथ मिलकर आरोपी के घर पर छापा मारा और कपिल को मौके से गिरफ्तार कर लिया। कुमार के अनुसार टीम ने वहां से हजारों की कीमत के ई-टिकट के साथ एक कंप्यूटर , एक प्रिंटर, नेट सेटर, फर्जी आधार कार्ड और चार ग्रीन कार्ड भी बरामद किए।

उन्होंने बताया कि आरोपी साफ्टवेयर से आईआरसीटीसी साइट हैक कर फर्जी आईडी और ग्रीन कार्ड के सहारे लंबे समय से ई-टिकट बनाने का काम कर रहा था। गौरतलब है कि रेलवे की वेबसाइट हैक करने का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी तत्काल रिजर्वेशन के दौरान वेबसाइट हैक के कई मामले सामने आते रहे हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »