Bumrah, मंधाना को ‘वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर’ का पुरस्कार

नई द‍िल्ली। टीम इंडिया तेज गेंदबाज जसप्रीत Bumrah और बल्लेबाज स्मृति मंधाना विजडन इंडिया अलमानाक वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार जीतने वाले दो भारतीयों में से हैं। एशिया से पाकिस्तान के फखर जमां, श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने और अफगानिस्तान के राशिद खान ने भी पुरस्कार जीते हैं।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले पीठ की समस्या के कारण टीम से बाहर गए भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत Bumrah ने वापसी की शुरुआत कर दी है। वह हल्की रनिंग और वॉर्मअप एक्सरसाइज कर रहे हैं। दिवाली के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नीतिन पटेल के देखरेख में बुमराह की चोट को परखा जाएगा।

इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि ग्रेट ब्रिटेन में डॉक्टर बुमराह में हो रहे सुधार से काफी खुश थे और अब पीठ को सर्जरी की जरूरत नहीं है।

सालाना क्रिकेट पुरस्कारों के सातवें सत्र में मयंक अग्रवाल का भी नाम शामिल है। मंधाना ‘वर्ष की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर’ का पुरस्कार जीतने वाली तीसरी भारतीय है। उनसे पहले मिताली राज और दीप्ति शर्मा यह पुरस्कार जीत चुकी है।

गुडप्पा विश्वनाथ और लाला अमरनाथ को विजडन इंडिया हाल आफ फेम में शामिल किया गया । पहली भारतीय टीम के इतिहास को बयां करती प्रशांत किदाम्बी की किताब ‘क्रिकेट कंट्री’ को विजडन इंडिया ‘वर्ष की सर्वश्रेष्ठ किताब’ चुना गया ।

मालूम हो कि 2018 के बेहतरीन परफॉर्मेंस के दम पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया था। यह लगातार तीसरी बार था, जब विराट कोहली को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इससे पहले विराट कोहली 2016 और 2017 में भी इस अवॉर्ड से नवाजे जा चुके हैं। विजडन 1889 से क्रिकेटर्स ऑफ द ईयर चुन रहा है।

-Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *