सरकारी jobs के लिए मई माह में बंपर भर्ती, देखें लिस्‍ट

नई दिल्‍ली। सरकारी jobs के लिए मई माह बंपर भर्ती लेकर आया है, देखिए कहां कौन सी नौकरी आपके लिए है।

स्टाफ नर्स की निकली jobs: हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने स्टाफ नर्स के 264 पदों के लिए आवेदन मांगा है। कैंडिडेट्स 15 मई, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।कैंडिडेट्स किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस सब्जेक्ट मं 12वीं पास होने चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ए ग्रेड नर्सिंग या बी.एससी नर्सिंग डिग्री होनी चाहिए।

इंडियन आर्मी ने महिलाओं के लिए निकाली भर्ती: इंडियन आर्मी 100 सैनिक जनरल ड्यूटी के लिए भर्तियां कर रही हैं। ये भर्तियां महिलाओं के लिए ही हो रही हैं। अप्लाई करने के लिए अंतिम तिथि 8 जून निर्धारित की गई है। उम्मीदवार के लिए न्यूनतम आयु 17 वर्ष और अधिकतम आयु 21 साल निर्धारित की गई है।

CPCB यानी केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के 26 पदों पर आवेदन निकाले गए हैं। इन पदों पर आवेदकों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आवेदन के ल‍िए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है।

सिक्किम लोक सेवा आयोग (SPSC) ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी के कई पदों पर आवेदन मांगे है। पदों की संख्‍या चार है। आवेदन के लिए आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन शुल्‍क 150 रुपये है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के मॉन्टेसरी स्कूल में शिक्षकों की भर्ती के ल‍िए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 10 मई, 2019 है।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के पदों पर सरकारी नौकरी का मौका है। यहां प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर तथा असोसिएट प्रोफेसर के पद खाली हैं। यहां 558 पदों पर भर्ती होनी है। इच्‍छुक लोग www.allduniv.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 20 मई है।

इंडियन नेवी ने सेलर के पदों पर आवेदन आमंत्र‍ित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 6 मई से शुरू होकर 19 मई 2019 तक चलेगी। चयन स्किल टेस्ट में मेरिट के आधार पर होगा। इसके अलावा शारीरिक दक्षता परीक्षण भी होगा।

आईआईटी दिल्‍ली में भर्ती मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए 10 रिक्ति पोस्ट हैं। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने हॉस्टल मैनेजमेंट के लिए बोर्ड के तहत अनुबंध के आधार पर मल्टी टास्किंग स्टाफ की सीधी भर्ती के लिए भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। शुरुआत में 2 साल की अवधि के लिए नियुक्ति की जाएगी!

एयर इंडिया लिमिटेड में अनेक पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। यहां 61 लेखा कार्यकारी, लेखा लिपिक के अनेक पदों पर आवेदन मांगा गया है। चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा। साक्षात्कार की तिथि 3, 4, 10 वीं, 11 मई, 2019 को 10.30 बजे है। आवेदन शुल्क के रूप में जनरल/ओबीसी के छात्रों को 1000 रुपये देने होंगे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »