केजेएस की सुरक्षा में लगे जवानों को म‍िलीं बुलेटप्रूफ जैकेट्स

मथुरा। मथुरा के अति संवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा में तैनात जवान बुलेटप्रूफ जैकेट (बीपी) में मुस्तैद नजर आएंगे। 245 जैकेट सीआरपीएफ, पीएसी और पुलिस के जवानों को सौंप दी गई हैं। अब इन जैकेट को पहनकर जवान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सक्षम होंगे।

अति संवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा त्रिस्तरीय है। रेड जोन (अंदरुनी भाग), यलो जोन (दोनों धार्मिक स्थलों की बाहरी सुरक्षा) और ग्रीन जोन (शहर और हाईवे का इलाका) में सुरक्षा बांटी गई है। सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ, पीएसी और पुलिस के जवानों को मुस्तैद किया गया है।

सुरक्षा में मुस्तैद जवान अत्याधुनिक हथियारों से लैस है, लेकिन अब 80 सुरक्षा प्वाइंट और 10 वॉच टॉवर पर जवान बुलेट प्रूफ जैकेट में मुस्तैद नजर आएंगे। 245 जैकेट मिलने पर जवानों को सौंप दी गईं हैं।

80 सुरक्षा प्वाइंट पर तैनात रहेंगे जवान
एसपी सुरक्षा ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा में 80 सुरक्षा प्वाइंटों पर जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेटें दी गईं हैं। हर स्थिति से निपटने के लिए जवान पूरी तरह से अत्याधुनिक हथियारों से लैस भी हैं। जल्द ही अत्याधुनिक हथियारों के संग आधुनिक उपकरण भी लगेंगे।

बीती पांच नवंबर को आईबी के विशेष निदेशक शंभूनाथ सिंह और एडीजी सुरक्षा दीपेश जुनेजा ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। दोनों वरिष्ठ अफसरों ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की सुरक्षा की अब पहले से और कड़ी करने के निर्देश दिए थे।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »