नोएडा में Builders की मनमानी, घर खरीदारों को दिए जा रहे हैं नोटिस

नई दिल्ली। नोएडा में Builders की मनमानी रुकने का नाम ही नहीं ले रही। बिल्डर्स की मनमानी का एक और मामला सामने आया है। नोएडा के सेक्टर 78 में करीब 25 हजार लोगों को उनके बिल्डर्स की तरफ से नोटिस दिए जा रहे हैं। जिसमें बिल्डर्स यहां के घर खरीदारों से प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से ज्यादा पैसे की मांग कर रहे हैं।

राजेश को नोएडा के सेक्टर-78 में स्थित आईआईटीएल निंबस हाइड पार्क में 2015 में पजेशन मिला है। लेकिन 2 साल के बाद अचानक बिल्डर की तरफ से आए इस नोटिस ने इनको चिंता में डाल दिया है।

वजह है बिल्डर ने इन्हें नोटिस देकर प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से 31 हजार रुपए और देने को कहा है। जबकि राजेश बिल्डर को पूरी पेमेंट कर चुके हैं। बिल्डर ने नोएडा अथॉरिटी का हवाला देते हुए कहा है कि इलाहाबाद हाइकोर्ट के 2011 के आदेश के मुताबिक जहां उनका घर बना है वहां के किसानों को ज्यादा मुआवजा देना है।

खरीदारों के पास कानूनी लड़ाई लड़ने के अलावा और कोई रास्ता नहीं

नोएडा सेक्टर 78 में बसे करीब 25 हजार लोगों को उनके बिल्डर्स की तरफ से ऐसे ही नोटिस भेजे जा रहे हैं। दरअसल, बिल्डर्स के नोटिस के मुताबिक नोएडा अथॉरिटी ने यहां के किसानों को करीब 3 करोड़ 17 लाख रुपये ज्यादा का भुगतान कर दिया है। और अब बिल्डर्स को ये रकम अथॉरिटी में जमा करनी है। जिसको यहां के बिल्डर्स घर खरीदारों से वसूलना चाहते हैं।

जानकारों के मुताबिक इस मामले में घर खरीदारों के पास कानूनी लड़ाई लड़ने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचता है। हालांकि नोएडा के Builders खरीदारों के साथ समझौते का हवाला देकर इस मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं।
-एजेंसी