एंड्रॉयड ऐप वाले Twitter Account में आया बग, सेटिंग प्रभावित

नई दिल्‍ली। Twitter Account पर बग के हमले ने एंड्रॉयड ऐप यूजर्स को परेशान कर दिया है। हाल ही में फेसबुक पर बग के हमले के बाद अब Twitter Account में लगातार बग होने की खबरें आ रही हैं और इन बग के कारण लोगों के डाटा लीक हो रहे हैं। अभी Twitter में एक ऐसा बग आया है जिसके कारण लोगों के निजी ट्वीट सार्वजनिक हो गए हैं, हालांकि यह किसी प्रकार की हैकिंग नहीं है बल्कि एक बग के कारण ऐसा हुआ है। ट्विटर में आया यह बग बहुत ही चिंताजनक है क्योंकि लोगों के ट्वीट 5 सालों के लिए सार्वजनिक हो गए हैं।

वैसे आमतौर पर तो डिफॉल्ट रूप से ट्विटर पर सभी ट्वीट पब्लिक ही होते हैं लेकिन यदि आप Twitter Account की सेटिंग्स में जाकर प्रोटेक्ट योर ट्वीट का विकल्प चुनते हैं तो आपके ट्वीट्स सिर्फ आपको फॉलोअर्स और उनलोगों को ही दिखेंगे जिन्हें आप दिखाना चाहते हैं।

ट्विटर में आए इस बग के कारण 3 नवंबर 2014 से 14 जनवरी 2019 तक अपने अकाउंट में प्रोटेक्ट योर ट्वीट की सेटिंग करने वाले यूजर्स प्रभावित हुए हैं, हालांकि इस बग का असर सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स पर ही पड़ा है। ट्विटर ने अपने हैंडल से इस बग की पुष्टि भी की है।

ट्विटर में आए इस बग के कारण प्राइवेट सेटिंग्स अपने आप बदल गई है । ट्विटर के एंड्रॉयड ऐप के यूजर्स के अकाउंट की सेटिंग्स बदलने के बाद बताया जा रहा है कि ट्विटर का यह बग अगले 5 सालों तक रहेगा। गौरतलब है कि ट्विटर में यह बग 14 जनवरी 2019 को आया , जिसकी  ट्विटर ने माफी भी मांगी है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »