CAA व NRC पर कांग्रेस की बैठक में हिस्‍सा नहीं लेगी BSP

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी BSP प्रमुख मायावती ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी नागरिकता संशोधन क़ानून CAA और NRC को लेकर कांग्रेस के नेतृत्व में होने वाली बैठक में हिस्सा नहीं लेगी.
BSP प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा है, ”राजस्थान की कांग्रेस सरकार को BSP का बाहर से समर्थन दिए जाने पर भी इन्होंने दूसरी बार हमारे विधायकों को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल कर लिया. यह विश्वासघात है.”
मायावती ने अगले ट्वीट में कहा है, ”ऐसे में कांग्रेस के नेतृत्व में सोमवार को विपक्ष की बुलाई गई बैठक में BSP का शामिल होना, राजस्थान में पार्टी के लोगों का मनोबल गिराने वाला होगा. इसलिए BSP इनकी बैठक में शामिल नहीं होगी. वैसे BSP सीएए और एनआरसी के विरोध में है.
केन्द्र सरकार से अपील है कि वो इस विभाजनकारी और असंवैधानिक क़ानून को वापस ले. साथ ही, जेएनयू में भी छात्रों का राजनीतिकरण करना यह दुर्भाग्यपूर्ण.”
इस बैठक में आम आदमी पार्टी भी शामिल नहीं हो रही है. पार्टी के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी को इस बारे में कोई सूचना नहीं दी गई थी. सिंह ने कहा कि बिना बुलाए कोई बैठक में कोई कैसे जा सकता है. हालांकि कहा जा रहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आप आमने-सामने हैं इसलिए आम आदमी पार्टी इस बैठक में नहीं जा रही है. इससे पहले पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री भी कांग्रेस के नेतृत्‍व वाली इस मीटिंग में हिस्‍सा लेने से स्‍पष्‍ट इंकार कर चुकी हैं. उन्‍होंने पीएम मोदी से मिलकर इस मुद्दे पर अपना विरोध जाहिर कराया था किंतु कांग्रेस के नेतृत्‍व वाली मीटिंग का हिस्‍सा बनने से मना कर दिया.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *