प्रियंका को लाकर कांग्रेस ने राहुल गांधी को माना नाकाम: बीजेपी

नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी को यूपी में पार्टी महासचिव बनाए जाने पर बीजेपी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस के इस फैसले को परिवारवाद से जोड़ा है। उन्होंने कहा कि आज फिर साबित हो गया कांग्रेस एक परिवार की पार्टी है क्योंकि आज पार्टी के पहले परिवार से राज्याभिषेक हुआ है।
उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इस फैसले से सार्वजनिक रूप से राहुल गांधी की नाकामी को मान लिया गया है और इस कारण ही प्रियंका गांधी को बैसाखी के तौर पर आगे लाया गया है। महागठबंधन को लेकर पात्रा ने आगे कहा कि हर राज्य से नकारे जाने के बाद बैसाखी भी कांग्रेस परिवार से ही ढूंढी जा रही है।
आपको बता दें कि यूपी में एसपी-बीएसपी गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया गया है। कई अन्य राज्यों में भी अभी सहमति नहीं बन पाई है।
न्यू इंडिया की बात करते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने परिवार के लोगों को ही आगे बढ़ाने पर सवाल उठाए।
उन्होंने नेहरू, इंदिरा, राजीव, सोनिया, राहुल के बाद अब प्रियंका को आगे बढ़ाने पर सवाल खड़े किए। आपको बता दें कि बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश का पार्टी महासचिव नियुक्त किया। बताया जा रहा है कि वह फरवरी के पहले सप्ताह में कार्यभार संभालेंगी।
बीजेपी UP इंचार्ज भी बोले, राहुल फेल
वहीं, बीजेपी UP इंचार्ज जेपी नड्डा ने कहा कि प्रियंका गांधी औपचारिक तौर पर कांग्रेस की महासचिव बनी हैं लेकिन हर कोई जानता है कि उनकी पारिवारिक कंपनी किस तरह से काम करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से यह पहली आधिकारिक घोषणा है कि राहुल फेल हो गए हैं। उन्हें (राहुल) बताना चाहिए कि परिवारवादी सोच पर उनका नजरिया क्या है?
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »