बृजभूमि फाउंडेशन ने द‍िया डॉ. नीलम महेंद्र को नारी शक्ति सम्मान

प्रसिद्ध लेखिका एवं वरिष्ठ स्तंभकार डॉ. नीलम महेंद्र को बृजभूमि फाउंडेशन मथुरा, संरक्षक स्थानीय सांसद हेमा मालिनी द्वारा लेखन के क्षेत्र में उनके विशेष योगदान के लिए विशिष्ट सम्मान दिया गया।
उल्लेखनीय है कि बृजभूमि फाउंडेशन अलग अलग शहरों में नारी शक्ति को सम्मान नामक मुहिम के अंतर्गत साहित्य कला सामाजिक आदि क्षेत्रों में महिलाओं को उनके विशेष योगदान के लिए यह सम्मान प्रदान करती है।

यह सम्मान महिला सशक्तिकरण के साथ ही समाजसेवा के क्षेत्र में प्रेरणादायी काम करने के लिए दिया जा रहा है। महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह नई पहल है जो उन महिलाओं के आत्मविश्वास को और बढ़ाएगी जिन्होंने स्वयं अपनी पहचान बनाई है।

यह सम्मान समारोह संस्था की ओर से देशभर में अलग-अलग शहरों में किया जा रहा है, जिसकी थीम ‘नारी शक्ति को प्रणाम’ है। इनमें ऐसी महिलाओं को सम्मानित किया जा रहा है जिन्होंने असाधारण काम किया हो।

बृजभूमि फाउंडेशन की यह मुहि‍म नारी शक्ति को प्रणाम कार्यक्रम इस माह मध्यप्रदेश के चार प्रमुख महानगरों में आयोजित किया गया। मध्यप्रदेश के 4 शहरों – भोपाल में 12 सितंबर, इंदौर में 13 सितंबर, जबलपुर में 15 सितंबर और ग्वालियर में आज 17 सितंबर को आयोजित क‍िया गया । इस अवॉर्ड के लिए उन प्रतिभाशाली महिलाओं को चयनित किया गया है जिनसे प्रेरणा ले सकें एवं जो नारी सशक्तिकरण का बेहतर उदाहरण हो।

यह कार्यक्रम जीवाजी विश्वविद्यालय के गालव सभागार में आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश शासन की पूर्व मंत्री श्रीमती माया सिंह जी एवं विशेष अतिथि महिला आयोग की पूर्व अध्ययक्षा श्रीमती प्रमिला वाजपेयी थीं।
कार्यक्रम के दौरान संस्था के संस्थापक अश्विनी चौधरी मध्यप्रदेश अध्यक्ष श्रीमती दीपाली सिन्हा ग्वालियर प्रभारी श्रीमती प्रिया अरोरा संस्कार मंजिरी की महामंत्री श्रीमती नीलम गुप्त विशेष रूप से उपस्थित थीं।

संस्था द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में ग्वालियर शहर की 51 प्रभावशाली महिलाओं का चयन करके समाज में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
-Legend news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »