बृज यातायात जनजागरूकता समिति के द्वारा सम्मान समारोह आयोजित

मथुरा। आज बृज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति द्वारा कृष्णा नगर मथुरा में एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

इस सम्मान समारोह में नागरिक सुरक्षा संगठन मथुरा के स्टाफ ऑफिसर दीपक चतुर्वेदी बैंकर के द्वारा नागरिक सुरक्षा संगठन मथुरा में लगातार 20 वर्षों तक विभिन्न पदों पर रहते हुए समाज के लिए उल्लेखनीय एवं सराहनीय कार्य करने के लिए ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति के संरक्षक वा बलदेव विधानसभा क्षेत्र के विधायक पूरन प्रकाश, पूर्व ब्लाक प्रमुख श्रीमती पुष्पा प्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित, महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती श्वेता शर्मा, मुख्य महासचिव मनीष दयाल के द्वारा फूल माला पहनाकर वा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

सम्मान समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संरक्षक बलदेव के विधायक पूरन प्रकाश में दीपक चतुर्वेदी बैंकर को सम्मानित करते हुए कहा की आज हर आदमी अपनी भागदौड़ जिंदगी में लगा हुआ है ऐसे कुछ ही लोग हैं जो समाज के लिए सोचने के साथ समाज के लिए कुछ कर पाते, ऐसे ही हमारे समाज सेवी दीपक चतुर्वेदी बैंकर हैं उनको आज सम्मानित करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है कि उन्होंने समाज के लिए समय-समय पर अपना योगदान समाज सेवा के रूप में देते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा नागरिक सुरक्षा संगठन के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है कि एक व्यक्ति लगातार 20 वर्षों से समाज की सेवा करते हुए संगठन में काम कर रहा है। यह अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है । नागरिक सुरक्षा संगठन सामाजिक संगठन है जो कि अपनी सेवा जिला प्रशासन के माध्यम से समय-समय पर मेला ,परिक्रमा, दुर्घटनाओं के अलावा आपातकालीन सेवाओं के साथ-साथ देश के बड़े पर्वों पर अपनी सेवा प्रदान करता रहता है। मथुरा जनपद में दीपक चतुर्वेदी बैंकर जैसे लोग ही इस संगठन को सक्रिय बनाए हुए हैं ।

पूर्व ब्लाक प्रमुख मथुरा श्रीमती पुष्पा प्रकाश ने दीपक चतुर्वेदी बैंकर को अपना आशीर्वाद देते हुए उनको समाज सेवा के लिए बधाई दी।

कार्यक्रम में महिला शक्ति के रूप में महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष वा नगर निगम मथुरा की वार्ड नंबर 66 की पार्षद श्रीमती श्वेता शर्मा ने कहा इस समाज को दीपक चतुर्वेदी बैंकर जैसे लोगों की बहुत बड़ी आवश्यकता है क्योंकि लोग केवल अपने बारे में सोच रहे हैं समाज के बारे में बहुत कम लोग सोचते हैं। आज के नौजवानों को दीपक चतुर्वेदी बैंकर जी से प्रेरणा लेनी चाहिए कि उन्होंने इतने लंबे समय से समाज की सेवा करते आ रहे हैं जो आज तक निरंतर चल रही है, उन्होंने दीपक चतुर्वेदी बैंकर के उज्जवल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम के अंत में नागरिक सुरक्षा संगठन मथुरा के स्टाफ ऑफिसर दीपक चतुर्वेदी बैंकर ने सभी का आभार व्यक्त किया l सम्मान समारोह में मनोज शर्मा उर्फ बॉबी, बृजेश शर्मा, हेमंत अग्रवाल, श्रीमती रेखा शर्मा, श्रीमती प्रेमलता चौधरी, राहुल शर्मा, हरी बाबू सम्राट, प्रीतम चौधरी, शिवम आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »