मथुरा पहुंचे प्रवास‍ियों की मदद को आगे आई ब्रज यातायात समिति

मथुरा। कल शाम अचानक मथुरा जिला प्रशासन के द्वारा मथुरा के बीएसए इंज‍िन‍ियर‍िंग कॉलेज के अंदर पूरे आगरा मंडल के सभी जिलों से लगभग 1500 से अध‍िक लोगों को अलग-अलग जनपदों से बसों के माध्यम से लाया गया। स्थानीय नागर‍िकों में इतनी बड़ी संख्या में आए लोगों को देखा तो पूरे बीएसए इंज‍िन‍ियर‍िंग कॉलेज के आसपास बनी हुई दर्जनों कॉलोन‍ियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति की टीम ने बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

स्थिति का जायजा लेने के बाद स्थानीय नगर निगम वार्ड नंबर 45 पार्षद व ब्रज यातायात पर्यावरण जनजागरूकता समिति के प्रदेश महासचिव चौधरी तिलक वीर को फोन करके बुलाया गया। पार्षद व प्रदेश महासचिव तिलकवीर चौधरी ने प्रशासन से बात करने के बाद लोगों को शांत करवाया और भविष्य में यहां पर प्रशासन के द्वारा किसी भी प्रकार की भीड़ इकट्ठी न होने की बात कही ।

मथुरा पहुंचे प्रवासी लोगों की मदद को ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति आगे आई
मथुरा पहुंचे प्रवासी लोगों की मदद को ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति आगे आई

बार-बार फोन करने के बाद भी प्रशासन इन लोगों को किसी भी प्रकार की खाने पीने की सुविधा नहीं दे पाया। प्रशासन की अव्यवस्था के कारण बच्चे भूख से परेशान थे, बड़े प्यास से बहुत ज्यादा परेशान थे। ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति रजि उत्तर प्रदेश की टीम ने निर्णय लिया और फिर अपने पास से पार्षद तिलक वीर चौधरी के द्वारा पानी की बोतलें फल, बिस्किट इत्यादि चीजें मंगा कर उन परदेसी लोगों को दी गईं। ये लोग लॉकडाउन के समय पूरे आगरा मंडल में फंसे हुए थे जिनको रेलगाड़ी से कोलकाता जाना था इसलिए मथुरा से चलने वाली ट्रेन के लिए मथुरा में लाया गया था। सभी लोगों के लिए उनके स्टेशन पहुंचने तक प्रशासन के द्वारा ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति की टीम के द्वारा बसों की व्यवस्था करके उनको मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन तक पहुंचाया।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा क‍ि प्रशासन की इस तरह की लापरवाही लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ है, उन्होंने अचानक सुरक्षित क्षेत्र में भीड़ को गलत घुसा दिया जिससे पूरे क्षेत्र में भय का माहौल बन गया। अगर प्रशासन इस तरह की आगे भी कोई कार्यवाही करता है, तो स्थानीय स्तर पर इसका विरोध किया जाएगा। इस अवसर पर चंद्र प्रकाश अग्रवाल ,संजय सिसोदिया, हेमंत अग्रवाल, गगन अग्रवाल आदि ने सहयोग किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »