सामाजिक कार्यक्रम ब्रह्मभट्ट संगम १६ दिसंबर को लखनऊ में

लखनऊ। देश विदेश के ब्रह्मभट्ट समाज को एकत्र करने वाला सामाजिक कार्यक्रम ‘ब्रह्मभट्ट संगम’ १६ दिसंबर को लखनऊ में आयोजित किया जा रहा है।

ब्रम्हभट्ट समाज को एकत्र करनेवाला भव्य और विशाल सामाजिक कार्यक्रम ‘ब्रह्मभट्ट संगम’ का आयोजन ‘ब्रह्मभट्ट संगम’ आयोजक समिति द्वारा १६ दिसंबर २०१८ को इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान, गोमती नगर,लखनऊ (उत्तर प्रदेश) में किया गया है।यह कार्यक्रम सुबह नौ बजे शुरू होगा। इसके मुख्य आयोजक अभिलाष भट्ट है जिसमें प्रवेश निशुल्क है।

जाति के आधार ब्राह्मणों के हजारों प्रकार हो गए हैं। उत्तर भारतीय ब्राह्मणों के प्रकार अलग है तो दक्षिण भारतीय ब्राह्मणों के अलग प्रकार,गुजराती में अलग, महाराष्ट्रियन में अलग,राजस्थानी में अलग और लोगों के सरनेम जैसे कि भट्ट, शर्मा, राय, तिवारी इत्यादि। जिसके कारण एक दूसरे को पता ही नहीं कि कौन से लोग किस समाज के है? ब्रह्मभट्ट और भट्ट इत्यादि सब ब्राह्मणों के एक समाज का हिस्सा है। जिसे एक जुट करने, एक दूसरे के बारे में जानकारी पाया जा सके, लोग अपने पूर्वजों के बारे में जानकारी पा सके और इस समाज के युवा पीढ़ी एक जुट होकर काम कर सके। इस कारण इस ‘ब्रह्मभट्ट संगम’ का आयोजन किया गया है।

‘ब्रह्मभट्ट संगम’ आयोजक समिति में अभिलाष भट्ट, नागेंद्र शर्मा, अविनाश राय, राजमणि शर्मा, जयचंद्र शर्मा, योगेश चंद्र भट्ट, मनीष महाजन, अविपिन त्रिपाठी, शम्भुनाथ भट्ट, संजीव भट्ट, अरुण राय है। किसी की कोई पोस्ट नहीं है,बल्कि सब मिलकर समाज के उत्थान का कार्य कर रहे है। केवल सबकुछ अभिलाष भट्ट की देख रेख में हो रहा है। इसमें देश विदेश से हजारों की संख्या में लोग हिस्सा ले रहे है। यह एक सामाजिक कार्यक्रम है, इससे कोई भी राजनीतिक पार्टी का या किसी संस्था से लेना देना नहीं है। यह कार्यक्रम निस्वार्थ भावना से ब्रम्हभट्ट समाज के उत्थान के लिए किया जा रहा है।

‘ब्रह्मभट्ट संगम’ आयोजक समिति के श्री अभिलाष भट्ट कहते है,” हमारे समाज के लोग एक दूसरे को नहीं जानते है और ना ही हमलोगों एक जुट है। जिसके कारण हमलोग ना तो एक दूसरे को सपोर्ट कर पाते है और ना ही पहचान पाते है। इस कार्यक्रम के जरिये एक दूसरे को और अपने पूर्वजों के बारे में जानेंगे। जिससे लोगों को शादी – व्याह, नौकरी – धंधे इत्यादि में एक दूसरे को सहयोग मिलेगा और सब मिलकर ब्रम्हभट्ट समाज को एक नहीं ऊंचाई पर ले जा सकेंगे। ”

सामाजिक कार्यक्रम ‘ब्रह्मभट्ट संगम’ में प्रवेश निशुल्क है लेकिन रजिस्ट्रेशन करना जरुरी है इसलिए आप अभिलाष भट्ट से फोन नं. ७००७११८७३६ पर सम्पर्क कर सकते हैंं या व्हाट्सप कर सकते हैंं या [email protected] पर संपर्क कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »