बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज की अबू सलेम की अर्जी, शादी के लिए मांगी थी पैरोल

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को अबू सलेम की 45 दिन की पैरोल अर्जी खारिज कर दी। वह शादी करने के लिए जेल से बाहर आना चाहता था। बताया जाता है कि सलेम ने मुंब्रा इलाके में रहने वाली बहार कौसर से 2014 में शादी की थी। वे अब इसे कानूनी रूप देना चाहते हैं। सलेम 1993 मुंबई ब्लास्ट केस में उम्रकैद की सजा काट रहा है। वह यहां की ऑर्थर रोड जेल में बंद है।
सलेम ने पिछले साल भी शादी करने की इजाजत मांगी थी, लेकिन टाडा कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था। कौसर ने सलेम से शादी की इजाजत के लिए 2015 में कोर्ट में अर्जी दी थी। इसमें उसने कहा था, “2014 में सलेम से ट्रेन में निकाह करने की खबरों ने मेरी जिंदगी तबाह कर दी। सलेम से सामाजिक तौर पर शादी करने के सिवाय दूसरा रास्ता नहीं बचा। मुझे इसकी इजाजत नहीं दी गई तो खुदकुशी कर लूंगी।” दोनों के निकाह की बात कौसर के परिवार वाले भी स्वीकार कर चुके हैं।
पेशी पर लखनऊ जाते वक्त किया था निकाह : सलेम 50 साल का है, जबकि कौसर उससे 20 साल छोटी बताई जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलेम पेशी के दौरान कोर्ट में उससे मिला था। कुछ मुलाकातों में ही दोनों में प्यार हो गया। पिछले साल पुलिस कस्टडी में दोनों की मुलाकात की तस्वीरें सामने आई थीं। एस हुसैन जैदी की किताब ‘मैं अबु सलेम बोल रहा हूं’ के मुताबिक लखनऊ जाते हुए सलेम ने कौसर से ट्रेन में शादी की थी। निकाह मुबंई के एक काजी ने फोन पर पढ़वाया था। सलेम का भतीजा रशीद अंसारी और मुंबई-लखनऊ पुलिस के दो जवान इसमें गवाह थे। कहा जाता है कि कौसर सलेम का कारोबार भी संभालती है।
मोनिका बेदी से भी शादी की थीं खबरें : बताया जाता है कि यह सलेम की तीसरी शादी है। इससे पहले वह समीरा नाम की महिला को तलाक दे चुका है। अभिनेत्री मोनिका बेदी से भी उसके शादी करने की चर्चा रही। हालांकि, यह बात दोनों ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार नहीं की। मोनिका सलेम से मोहब्बत की बात कई बार इंटरव्यू में स्वीकार कर चुकी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »