कोलंबो के पास फिर Bomb blast, राजधानी में हाईअलर्ट

कोलंबो। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से 40 किमी पूर्व में पगोड़ा शहर में फिर Bomb blast होने की खबर है, राइटर्स के मुताबाकि इस शहर से धमाके की आवाज सुनाई दी है। हालांकि इस Bomb blast में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

ईस्टर संडे पर हुए आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों के बाद से यहां आपातकाल लगा हुआ है। पूरा देश हाई अलर्ट पर है। आतंकी हमले की जांच की जा रही है। इस जांच में आए दिन बड़े खुलासे हो रहे हैं। हमला करने के लिए चर्च और फाइव स्टार होटलों को निशाना बनाया गया था।

सेना की मदद से किया जा रहा जांच अभियान अभी भी जारी है। अब 16 और संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार संदिग्धों की कुल संख्या 76 हो गई है। इनसे पूछताछ की जा रही है।

माना जा रहा है कि नौ आत्मघाती हमलावर स्थानीय इस्लामी संगठन नेशनल तौहीद जमात के सदस्य थे। इस संगठन को हमलों का जिम्मेदार माना जा रहा है लेकिन इसने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। देशभर में करीब छह हजार सेना के जवानों को तैनात किया गया था।

आपातकालीन नियमों के अनुसार संदिग्ध संपत्तियों की जांच, गिरफ्तारी और लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है। बुधवार को रात 10 बजे जो कर्फ्यू लगाया गया, उसे गुरुवार को शाम चार बजे हटा लिया गया।

मंगलवार को वैश्विक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी ले ली। माना जा रहा है कि हमले को अंजाम देने में इस संगठन का साथ स्थानीय इस्लामी संगठन तौहीद जमात ने दिया है। अभी तक मरने वालों की संख्या 359 पर पहुंच गई है। वहीं सैकड़ों लोग घायल हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »