बॉलिवुड के मोस्ट एलिजबल बैचलर सलमान खान जन्‍मदिन आज

मुंबई। बॉलिवुड के सबसे पॉप्युलर खान सलमान खान का जन्‍म 27 दिसंबर 1965 को हुआ था। सलमान खान आज भी मोस्ट एलिजबल बैचलर में से एक माने जाते हैं। उनका नाम हमेशा ही किसी ने किसी से जुड़ता रहता है। कभी किसी मॉडल से तो कभी किसी ऐक्ट्रेस से। कहा जा रहा है कि इन दिनों सलमान रोमानियाई मॉडल और टीवी प्रेजेंटर यूलिया वंतूर को डेट कर रहे हैं और उन्हें लेकर सीरियस भी हैं। हालांकि, सलमान कि जिंदगी में इससे पहले भी ऐसे कई रिश्ते बने जिन्हें लेकर वह सीरियस तो हुए लेकिन बाद कभी शादी के अंजाम तक नहीं पहुंच सकी। चलिए जानते हैं सलमान की जिंदगी में आई प्रमुख लेड लव के बारे में।
संगीता बिजलानी
सलमान की जिंदगी में जो भी महिला आई उसमें से शादी को लेकर बात सिर्फ संगीता बिजलानी के साथ पहुंची। कहा जाता है कि संगीता के साथ सलमान की शादी के कार्ड तक छप चुके थे। इस बीच संगीता बिजलानी को सलमान के अफेयर के बारे में पता चला, जिसके बाद दोनों की राहें अलग हो गईं और 1994 में होने वाली शादी टूट गई। हालांकि, दोनों के बीच में आज भी दोस्ती का मजबूत रिश्ता कायम है।
ऐश्वर्या राय
इसके बाद सलमान का नाम विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय के साथ जुड़ा। फिल्म ‘हम दिल दे चुके’ से इनका प्यार परवान चढ़ा। हालांकि, सलमान का ओवर पजेसिव नेचर रिश्ते की मुश्किल बन गया और दोनों का रिश्ता टूट गया। ऐश्वर्या ने सलमान पर उन्हें मारने तक का आरोप लगाया। कहा जाता है कि ब्रेकअप के बाद सलमान ऐश्वर्या के घर तक पहुंच गए थे, जिसके बाद ऐक्ट्रेस को पुलिस बुलानी पड़ी थी। हालांकि, सलमान आज भी इस तरह की बात से इंकार करते आए हैं।
कटरीना कैफ
सीरियस रिलेशन की बात करें तो ऐश्वर्या के बाद सलमान खान कटरीना कैफ को लेकर गंभीर हुए। उन्होंने न सिर्फ कटरीना की बॉलिवुड में पैर जमाने में मदद की बल्कि उन्हें अपने परिवार के सदस्य जैसा ट्रीट किया। खान परिवार को भी कटरीना काफी पसंद थीं। हालांकि, फिर से सलमान की पजेसिवनेस रिश्ता टूटने का कारण बनी। कहा जाता है कि सलमान कटरीना पर कई तरह से रोक लगाने लगे थे। यहां तक कि फिल्मों के चुनाव में भी उनका दखल होता था। आलम कुछ ऐसा बना की कटरीना सलमान से दूर होती गईं और दोनों का ब्रेकअप हो गया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »