#HappyBirthday: Akshay Kumar 50 के हुए बॉलीवुड के खिलाड़ी

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता Akshay Kumar आज 50 वर्ष के हो गए। राजीव हरी ओम भाटिया उर्फ अक्षय कुमार का जन्म नौ सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था।

अक्षय ने वर्ष 1991 में फिल्म ‘सौगन्ध’ से अपने फिल्मी करियर का आगाज किया था लेकिन उन्हें पहचान 1992 में आई फिल्म ‘खिलाड़ी’ से मिली। ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ‘मोहरा’, ‘अजनबी’, ‘हेरा फेरी’, ‘धड़कन’, ‘वक्त’, ‘नमस्ते लंदन’, ‘ हे बेबी’, ‘भूल भुलैया’, ‘जॉली एलएलबी2’, ‘ओ माई गॉड’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘रुस्तम’ और हाल ही में रिलीज हुई ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ उनके करियर की तमाम हिट फिल्में हैं।

100 से अधिक फिल्मों में नजर आ चुके अक्षय ने बड़े पर्दे पर हर तरह के किरदार निभाए हैं। हिंदी फिल्म जगत के कई पुरस्कारों से सम्मानित खिलाड़ी कुमार को वर्ष 2009 में पद्म श्री और इस साल फिल्म ‘रुस्तम’ के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी नवाजा गया था।

अक्षय वर्ष 2001 में अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। उनका एक बेटा आरव और बेटी नितारा है।

राजेश खन्ना से काम मांगने गए थे अक्षय कुमार, रोल मिला चंकी पांडेय को

अक्षय कुमार राजेश खन्ना के दामाद हैं, यह बात आज हर कोई जानता है. अक्षय कुमार ने राजेश खन्ना की बिटिया ट्विंकल खन्ना को अपनी अर्धांगिनी बनाया. अक्षय कुमार राजेश खन्ना के दामाद बनने से काफी पहले एक बार उनसे काम मांगने के लिए भी गए थे लेकिन मौका मिला था किसी दूसरे एक्टर को. किस्सा कुछ इस तरह है कि 1990 में एक फिल्म आई थी ‘जय शिव शंकर’. इस फिल्म को राजेश खन्ना प्रोड्यूस कर रहे थे और इसमें वे काम भी कर रहे थे. उन्हें एक रोल के लिए एक्टर की तलाश थी.
अक्षय कुमार को पता चला कि राजेशजी के ऑफिस में इस रोल के लिए ऑडिशन चल रहे हैं तो वे वहां भाग्य आजमाने पहुंच गए. उस दिन उनकी मुलाकात सुपरस्टार राजेश खन्ना से हो नहीं सकी क्योंकि वे किसी काम में व्यस्त थे. लेकिन उन्हें डिंपल कपाड़िया से मिलने का मौका हाथ लग गया. डिंपल ने उनकी तारीफ की और हौसला बढ़ाया. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और यह रोल चंकी पांडेय को मिल गया.

 

लीजिए आज का सबसे बड़ा धमाका शुरू हो गया है और फैन्स पूरी तरह से एक्टिव हैं अपने फेवरेट स्टार का जन्मदिन मनाने के लिए। लग गया है अक्षय कुमार का जन्मदिन और लोगों की बधाइयों का तांता शुरू हो चुका है।

 बात की जाए ट्विटर की वहां तो बकायदा जश्न का माहौल चल रहा है और ट्रेंड कर रहा है #HappyBirthdayAkshayKumar. आप इसी बात से अंदाज़ा लगा सकते हैं कि उन्हें लोग कितना प्यार करते हैं।

उनका हर कोई फैन अपने अपने अंदाज़ में उनका जन्मदिन मना रहा है। कोई तस्वीरें पोस्ट कर के अक्षय को विश को कर रहा है तो कोई अपना प्यार भरा संदेश देकर। लेकिन एक बात जो कॉमन है वो है इन शुभकामनाओं में अक्षय के लिए प्यार।

हालांकि आपको बता दें कि Akshay Kumar का जन्मदिन उनका हर कोई फैन अपने अपने अंदाज़ में उनका जन्मदिन मना रहा है। न तो आज से 10 दिन पहले से ही ट्रेंड करने लग गया था, और Akshay Kumar के फैैैैन्‍स का इंतज़ार खत्म हो ही गया।

-एजेंसी