तीन दिन से हो रही भारी बारिश के कारण मायानगरी फिर बेहाल

मुंबई। मुंबई फिर बेहाल है। तीन दिन से हो रही भारी बारिश ने मायानगरी को बांध कर रख दिया है। जगह-जगह पानी भरने से अब जानमाल के नुकसान की खबरें भी आने लगी हैं। वडाला इलाके के एंटॉप हिल में जहां जमीन धंसने से एक साथ 15 से 20 कारें मलबे में समा गईं, वहीं ठाणे के एक आवासीय परिसर में अहाते की 65 फीट की दीवार के ढह जाने से उसके नीचे दो कारें और अन्य वाहन दब गए। इससे पहले रविवार शाम दक्षिण मुंबई में मेट्रो सिनेमा के नजदीक दो लोगों पर पेड़ गिर जाने से उनकी मौत हो गई। अंबरनाथ तालुका के वाडोल गांव में देर रात सवा दो बजे एक घर के करीब की दीवार ढह जाने से 13 वर्षीय एक लड़के की मौत हो गई और उसके माता-पिता घायल हो गए।
खिलौनों की तरह गिरीं कारें
एंटॉप हिल इलाके में सोमवार सुबह एक रिहायशी बिल्डिंग के पास अचानक जमीन धंसने से अफरातफरी मच गई। परिसर में खड़ीं कारें एक-एक कर मलबे में समाती चली गईं। एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। साथ ही बिल्डिंग को खाली करने को कहा गया है।
वहीं, बारिश ने सोमवार सुबह लोकल ट्रेन सेवाओं को भी बुरी तरह प्रभावित किया। स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई हैं। मौसम विभाग ने अभी और ज्यादा बारिश का अनुमान लगाया है। मुंबई में
यहां जलभराव
धारावी, सायन, बांद्रा, कुर्ला और चेंबूर में सड़कों पर जलभराव।
चेंबूर ईस्ट की पोस्टल कॉलोनी में घरों में घुसा बारिश का पानी।
बारिश से दादर के टीटी सर्कल और हिंदमाता में जलभराव।
खार, अंधेरी और मलाड सबवे में पानी भरने से ट्रैफिक ठप।
चुनाभट्टी, वडाला, गामदेवी, सांता क्रूज-चेंबूर लिंक रोड पर बाढ़ जैसा मंजर।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »