वेस्टर्न और इंडियन स्टाइल्स के बीच लयबद्ध लिंक की तरह है बोहेमियन फैशन

बोहेमियन, यह शब्द कहते ही दिमाग में लूज और ग्रेसफुल ड्रेसेज या टॉप्स की तस्वीर उभरती है जिसमें लेयर्स और सिल्वेट होते हैं और उन्हें पहनकर बेहद कंफर्टेबल महसूस होता है। बोहेमियन फैशन, वेस्टर्न और इंडियन स्टाइल्स के बीच लयबद्ध लिंक की तरह है। डिजाइनर साक्षा भट्ट कहते हैं, इस ट्रेंड में भारत के फ्लोरल नोमैडिक प्रिंट्स को वेस्टर्न फ्लोइ सिल्वेट और कट्स के साथ फ्यूजन कर बनाया जाता है।
बोहो लुक्स के लिए आप इन 7 तरीकों को आजमा सकते हैं-
1. काफ्तान– लूज, कलरफुल और कंफर्टेबल काफ्तान भी बोहेमियन लुक का हिस्सा है। आप चाहें तो पुराने शॉल या स्टोल का इस्तेमाल कर काफ्तान बना सकती हैं। अपने इस लुक को झोला, कोल्हापुरी और ब्राइट कलर के बीड्स के साथ फिनिश करें।
2. ईकाट– मिट्टी के रंग के ईकाट फैब्रिक या कॉटन फैब्रिक का इस्तेमाल करें। इसे आप फुलर पैंट्स या मैनस्कर्ट्स के साथ पेयर करके पहन सकती हैं।
3. पैच करें– आप चाहें तो साड़ी में भी बोहो लुक को अपना सकती हैं। इसके लिए पैचवर्क साड़ी का इस्तेमाल करें।
4. लेयर्स यूज करें– स्कार्फ, दुपट्टा, जैकेट, श्रग या लॉन्ग शर्ट का इस्तेमाल कर आप अपने कपड़े में मल्टिपल लेयर्स बना सकती हैं।
5. ओवरसाइज– आप चाहें तो कोई ओवरसाइज्ड सिल्वेट पहन सकती हैं। इस स्टाइल के लिए ओवरसाइज्ड पैंट्स के साथ फिटेड टॉप या फिटेड पैंट्स के साथ ओवरसाइज्ड टॉप का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।
6. स्कार्फ का करें इस्तेमाल– किसने कहा कि आप स्कार्फ को सिर्फ गले पर बांध सकती हैं। आगे बढ़े और इसे सिर पर बांधकर और भी स्टाइलिश बन जाएं।
7. प्रिंट्स को करें मिक्स– अलग-अलग तरह के प्रिंट्स को मिक्स करना भी क्लासिक बोहेमियन ट्रिक है। हालांकि इसमें एक जैसे कलर टोन ही रखें। एक्सट्रा इफेक्ट के लिए अक्सेसरीज का ध्यान रखें।
-एजेंसी