बिहार के Sasaram में खूनी संघर्ष, महिला को बीच चौराहे पर पीट कर मार डाला

सासाराम। Sasaram में खूनी संघर्ष के चलते आज एक महिला को बीच चौराहे पर उसके विरोधियों ने पीट पीट कर मार डाला। थाना क्षेत्र के अंबेडकर चौक के समीप शनिवार की सुबह दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट में एक महिला की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। मृतका के पति की मौत दो दिन पूर्व मारपीट के दौरान हुई थी। घटना के बाद Sasaram पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। जबकि इस मामले में एक महिला समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। घटना के बाद दो पक्षों में तनाव को देखते हुए पुलिस ने फरार नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

घटना के बारे में बताया जाता है कि मृतक 50 वर्षीय माला देवी वर्षों से अंबेडकर चौक के समीप सरकारी भूमि पर झोपड़ी बनाकर रहती थी। जो बांस का सुप, दौरा और बेना बनाकर बाजार में बेचती थी। बीते बुधवार को बच्चों के विवाद को लेकर उसके पड़ोसी हीरामुनी देवी से मारपीट हुई थी। मृतक माला देवी के परिजनों का आरोप है कि हीरामुनी देवी ने अपने लोगों के साथ मिलकर माला देवी के पति विश्वनाथ राम की पिटायी कर दी। जिससे विश्वनाथ राम की मौत हो गई। हालांकि परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से नहीं की तथा शव का दाह संस्कार सोन नद तट पर कर दिया। इसी बात को लेकर शुक्रवार की देर शाम से ही दोनों पक्षों में विवाद पून: शुरू हो गया। तीन दिन पूर्व माला देवी के पति की मौत और शनिवार को माला देवी की पीटकर हत्या किए जाने के बाद आक्रोशित मृतक के परिजनों ने पड़ोसी हिरामुनी देवी व उसके परिजनों के साथ मारपीट शुरू कर दिए। मारपीट इतना हिंसक रूप ले लिया, कि देखते ही देखते दोनों पक्ष हर्वे-हथियार के साथ बीच सड़क पर उतर गए, और एक दूसरे के जान से मारने पर उतारू हो गए। सूचना के बाद भी देर तक पुलिस नहीं पहुंच सकी। आखिर अंततः परिजनों ने शव को लेकर डेहरी नगर थाना पहुंचे।

सूचना पर मौके पहुंचे एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी और थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार मौके से हिरामुनी देवी, रंग बहादुर और रामअवतार डोम को गिरफ्तार कर लिया। मृतक के पुत्र सत्येंद्र कुमार के बयान पर आधा दर्जन से अधिक लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन्होंने सूचना के बाद समय से स्थल पर नहीं पहुंचने के लिए पुलिस गश्ती को फटकार भी लगाई। एसडीपीओ Sasaram ने कहा घटना में शामिल सभी दोषियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »