पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में ब्‍लास्‍ट, 25 लोगों की मौत और 30 घायल

पेशावर। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भीड़भाड़ वाले बाजार में मदरसे के पास शुक्रवार को हुए शक्तिशाली बम धमाके में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि कबीलाई जिले औरकजई जिले के कलाया इलाके में जुमा बाजार में यह विस्फोट हुआ। जियो न्यूज़ ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के हवाले से बताया कि विस्फोट में कम से कम 25 लोगों की मौत हुई है और कई घायल हुए हैं। उसने बताया कि विस्फोट मदरसे के दरवाजे के बाहर हुआ।
दूसरी ओर आज ही पाकिस्तान में कराची स्थित चीनी वाणिज्‍य दूतावास पर अलगाववादी समूह ने जबरदस्त फायरिंग की। इसके अलावा हेंड ग्रेनेड से भी हमला किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सुबह करीब 9:30 बजे कुछ लोग हाथों में हेंड ग्रेनेड और हथियार लिए हुए थे और दूतावास के पास फायरिंग कर रहे थे। हमले चीनी दूतावास के सभी अधिकारी सुरक्षित हैं। इस हमले में पाक पुलिस के दो सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। वहीं पाक रेंजर्स ने 3 हमलावरों को भी मार गिराया है। बलूचिस्तान के अलगाववादी समूह बीएलए ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।
जियो न्यूज़ का कहना है कि हमलावर दूतावास में घुसने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि 3 हमलावरों को मारने के बाद उनकी सुइसाइड जैकेट भी रिकवर कर ली गई है। एसएसपी पीर मोहम्मद शाह की अगुवाई में पुलिस की टीम दूतावास में दाखिल हुई और क्लीयरेंस की कार्रवाई की। इस हमले में 2 के घायल होने की भी खबर है। स्थानीय लोगों का कहना है कि दूतावास के पास धमाका भी हुआ था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *