MCD में BJP ने जीत के बाद कहा ‘शुक्रिया दिल्ली’, सुकमा शहीदों को समर्पित की जीत

नई दिल्ली। MCD में BJP ने बाजी मारते हुए तीन गुने वोट बटोरकर शानदार जीत दर्ज़ की है, MCD में BJP ने जीत के बाद पार्टी की ओर से बड़े होर्डिंग्‍स लगवाकर कहा ‘शुक्रिया दिल्ली’ और सुकमा शहीदों को जीत समर्पित करते हुए ढोल नगाड़ों से परहेज किया।
दिल्ली नगर निगम के तीनों हिस्सों में मिली शानदार जीत की घोषणा से पूर्व ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने एक पोस्टर लगवाकर दिल्ली की जनता को धन्यवाद भी दे दिया, और जीत को सुकमा के शहीदों को समर्पित भी कर दिया।

बुधवार सुबह 8 बजे एमसीडी चुनाव की मतगणना शुरू हुई थी, और लगभग 10 बजे तक रुझानों से स्पष्ट हो चुका था कि तीनों निगमों – दक्षिणी दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम व पूर्वी दिल्ली नगर निगम – में बीजेपी को शानदार बहुमत हासिल होने जा रहा है।

गौरतलब है कि मनोज तिवारी ने बुधवार सुबह दिन की शुरुआत पूजा-पाठ से की थी, और तस्वीरों में वह सूर्य को जल चढ़ाते दिख रहे थे. मनोज तिवारी एमसीडी चुनावों के नतीजों को लेकर उत्साहित बताए जा रहे थे, जिसकी सबसे बड़ी वजह एक्जिट पोलों में बीजेपी की जीत की घोषणा को माना जा रहा था… लेकिन अब स्पष्ट है कि वह बीजेपी की जीत के प्रति कितने आश्वस्त थे, कि नतीजे भी घोषित होने से पहले उन्होंने यह पोस्टर लगवा दिए।
बुधवार को ही मनोज तिवारी ने खास बातचीत में कहा था कि अगर आज हम जीतते हैं, तो जश्न नहीं मनाएंगे, क्योंकि छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में कई जवान शहीद हुए हैं. उन्होंने कहा था कि उन्होंने भगवान से सबके लिए दुआ मांगी है.

इससे पहले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा था कि हमे लग रहा है कि हमें 225 से ज़्यादा सीटें हासिल होंगी. तिवारी का कहना था कि पार्टी प्रत्याशियों को मोदी जी के चेहरे पर वोट मिल रहा है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ नहीं किया. वह केवल डेंगू और अन्य बीमारियों पर राजनीति कर रहे हैं. अरविंद केजरीवाल जनता को धमकाने वाले बयान देते हैं. मनोज तिवारी ने कहा कि हमने केजरीवाल के खिलाफ़ इस मुद्दे पर एफआईआर भी दर्ज करवाई है.

हाल ही कांग्रेस के दो दिग्गजों को पार्टी में शामिल करने के सवाल पर मनोज तिवारी ने कहा था, हमें जो ठीक लगा, हमने उसे ले लिया. हाल ही में कांग्रेस की दिल्ली प्रदेश महिला शाखा अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह और पूर्व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल हो गए हैं.
-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *