चुनाव आयोग से BJP की मांग, केंद्रीय बल की निगरानी में हों प. बंगाल के चुनाव

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंची चुनाव आयोग की टीम से बीजेपी नेताओं ने मुलाकात की है। बीजेपी के लोगों ने चुनाव आयोग की टीम से मांग की है कि राज्य में केंद्रीय बल की निगरानी में चुनाव कराए जाएं। इसके साथ ही पार्टी ने शिकायत करते हुए कहा है कि उन्हें इस बात की सूचना मिली है कि बंगाल के सीमांत इलाकों में रोहिंग्याओं को वोटर बनाया जा रहा है।
पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले चुनाव से पहले EC की टीम यहां पर दौरा करने पहुंची है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के साथ निर्वाचन आयोग के कई वरिष्ठ अफसर दौरे पर आए हैं। इन सभी ने राज्य की सभी राजनीतिक पार्टियों से मुलाकात भी की है।
रोहिंग्याओं को लेकर आरोप
आयोग के साथ हुई बैठक के बाद बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा,’ये चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है कि वह लोगों के लिए डर के बिना वोट डालने का माहौल सुनिश्चित कराए। ये जरूरी है कि बंगाल का चुनाव केंद्रीय बलों की निगरानी में हो और इनकी तैनाती जल्द हो जाए। हम बिल्कुल आश्वस्त हैं कि सीमांत इलाकों में रोहिंग्याओं के नाम वोटर लिस्ट में शामिल हुए हैं और चाहते हैं कि इसकी जांच हो।’
शांतिपूर्ण मतदान के लिए बनाया जाए माहौल
घोष ने कहा कि निर्वाचन आयोग के अफसर यहां पर आगामी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। प्रदेश में एक विपक्षी पार्टी के रूप में हमने उनसे मांग की है कि प्रदेश में चुनाव ऐसे माहौल में हों, जिसमें लोग शांतिपूर्ण तरीके से अपना मतदान कर सकें।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *