भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, पाकिस्‍तान के खिलाफ सरकारी कार्यवाही से कुछ लोग परेशान हैं

नई दिल्‍ली। पुलवामा आतंकी हमले के मुद्दे पर कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि कुछ दल देश के साथ नहीं हैं और उनके ट्वीट पाकिस्तानी चैनल में दिखाए जा रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा कि कल ट्वीट करके हमारी सरकार की तरफ से ये जानकारी दी गई कि भारत का पानी पाकिस्तान में नहीं जाएगा, वो पानी भारत में डायवर्ट होगा। उन्होंने कहा कि जो कभी नहीं हुआ, उसे कल स्पष्ट किया गया। इस कदम के बाद भारत की वाहवाही हो रही है लेकिन सरकार की इस कार्यवाही से कुछ लोग परेशान हैं।
भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि उसके बाद मनीष तिवारी और शशि थरूर ने ट्वीट करके हिन्दुस्तान के विरोध में बात की है। उनके बयान पाकिस्तान के चैनल में दिख रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि पुलवामा हमले के बाद एक कांग्रेस प्रायोजित लेख छपता है जो हमारे जवानों की जाति विवेचना करता है। उन्होंने सवाल किया कि क्या सेना की कोई जाति होती है?
पात्रा ने कहा, ”ये दुख की बात है। संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि तमाम देश आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ खड़े है। वहीं यहां कुछ दल देश के साथ नहीं हैं। उन्होंने जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिप्लोमेसी के कारण ही आज विश्व के कई देश भारत के साथ खड़े हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आपने अगर 70 सालों में विश्व को गले लगा लिया होता तो आज ऐसी नौबत नहीं आती।
पात्रा ने कहा कि अभी कुछ देर पहले पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ये हमला कैसे हुआ? वो तो दुश्मन देश है, लेकिन हमारे ही देश में ममता बनर्जी सहित कुछ नेताओं ने भी इस तरह की बातें कही हैं जो वाकई दुःखद है। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान से पहले भी लड़े हैं, उसे नाकों चने चबाये हैं। मगर देश के कुछ दुश्मन देश के अंदर हैं, जिनके दिए साक्ष्यों को पाकिस्तान इस्तेमाल कर रहा है।
पुलवामा आतंकी हमले के बाद सरकार की कार्यवाही का जिक्र करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि जो कायराना हमला पाकिस्तान ने करवाया था, उसके बाद भारत सरकार ने सभी अलगाववादी नेताओं के सुरक्षा चक्र को खत्म किया। उन्होंने जोर दिया कि जो बहुत सालों में नहीं हुआ था, वो हमने एक झटके में किया। इससे देश में कई सारे लोग परेशान हैं। कुछ लोगों को ये बात हजम नहीं हो रही है। भाजपा प्रवक्ता ने जोर दिया कि जब संयुक्त राष्ट्र समेत तमाम देश आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ खड़े है, वहीं इस मुद्दे पर देश में एक स्वर निकलना चाहिए।
प्रेस कॉन्फ्रेंस की अहम बातें
* संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि तमाम देश आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ खड़े है।
* पुलवामा हमले के बाद भारत सरकार द्वारा कड़ी कार्रवाई की गई। जिसमें कश्मीर के अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा भी वापस ली गई, लेकिन कुछ लोगों को ये बात हजम नहीं हो रही है।
* जो कायराना हमला पाकिस्तान की सरकार ने करवाया था, उसके बाद भारत सरकार ने सभी अलगाववादी नेताओं के सुरक्षा चक्र को खत्म किया। जो बहुत सालों में नहीं हुआ था, वो हमने एक झटके में किया। इससे देश में कई सारे लोग परेशान हैं।
* पुलवामा हमले के चार दिनों से कम समय में भी एक कांग्रेस पोषित रिपोर्ट सामने आई, जिसमें शहीदों की जाति बताई गई थी।
* 21 फरवरी को सरकार द्वारा एक बहुत बड़ा निर्णय लिया गया कि पाकिस्तान को जाने वाले पानी को बांध बनाकर भारतीय नदियों की ओर मोड़ा जायेगा। लेकिन इस पर भी कांग्रेस के नेताओं मनीष तिवारी और शशि थरूर ने कुछ ट्वीट किये गए, जिन्हें पाकिस्तान के टीवी चैनलों द्वारा दिखाया गया: डॉ संबित पात्रा
* कांग्रेसी नेताओं के ट्वीट्स को पाकिस्तानी चैनल अपनी हैडलाइन बना के चला रहे हैं। कल पाकिस्तान के टीवी चैनल ये खबरें चला रहा थे कि ऐसी परिस्थित में मोदी हार जाएंगे और कांग्रेस जीत जाएगी।
* अभी कुछ देर पहले पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ये हमला कैसे हुआ? वो तो दुश्मन देश है लेकिन हमारे ही देश में भी ममता बनर्जी सहित कुछ नेताओं ने भी इस तरह की बातें कही हैं। यह वाकई दुःखद है।
* हम पाकिस्तान से पहले भी लड़े हैं, उसे नाकों चने चबाये हैं। मगर देश के कुछ दुश्मन देश के अंदर हैं, जिनके दिए साक्ष्यों को पाकिस्तान इस्तेमाल कर रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »