विधायक कुंवर Pranab Singh चैंपियन 3 महीने के लिए पार्टी से निलंबित

नई दिल्‍ली। पिछले काफी समय से बीजेपी के लिये फ़जीहत का कारण बने खानपुर के विधायक कुंवर Pranab Singh चैंपियन को पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में तीन माह के लिये निलंबित कर दिया है।

उत्तराखंड बीजेपी के महासचिव नरेश बंसल ने बताया कि Pranab Singh चैंपियन के खिलाफ अनुशासनहीनता के लगातार लग रहे आरोपों और हाल में एक पत्रकार को धमकी दिये जाने के आरोपों की शुरुआती जांच के बाद उन्हें पार्टी से तीन माह के लिये निलंबित किया गया है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश बीजेपी पदाधिकारियों की कल ऋषिकेश में हुई बैठक में तय किया गया कि चैंपियन पार्टी या विधायकों की किसी बैठक में तीन माह तक हिस्सा नहीं ले पायेंगे।

हाल में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें चैंपियन नयी दिल्ली में उत्तराखंड निवास में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक पत्रकार को धमकी देते हुए दिखायी दे रहे थे। इससे पहले भी झबरेडा के पार्टी विधायक देशराज कर्णवाल के साथ उनका लंबे समय तक सार्वजनिक रूप से वाकयुद्ध चला था। अप्रैल में आम चुनावों में हरिद्वार संसदीय सीट से अपनी पत्नी के लिये पार्टी का टिकट मांग रहे चैंपियन ने सांसद और वर्तमान में मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को ‘प्रवासी पक्षी’ बताया था।

पहले भी विवादों में रहे हैं चैंपियन
बता दें कि इससे पहले कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा से विधायक देसराज कर्णवाल के बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी। इस मामले में पार्टी विधायक खजान दास की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन भी किया गया था। दोनों विधायकों के बीच विवाद की नौबत इस हद तक पहुंच गई थी कि चैंपियन ने कर्णवाल को रुड़की में कुश्ती की भी चुनौती दी थी। हालांकि, कर्णवाल ने कुश्ती नहीं लड़ी, जिसके बाद चैंपियन ने खुद को विजेता घोषित कर दिया था।

चैंपियन उन नौ कांग्रेस विधायकों में शामिल थे जो वर्ष 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बगावत का परचम बुलंद कर भाजपा में शामिल हो गये थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *