पश्चिम बंगाल में भाजपा ने शुरू किया ‘नबन्ना चलो’ आंदोलन

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता रैलियां कर रहे हैं। जगह-जगह प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। बीजेपी के इस प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी मुख्यालय के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। बीजेपी यह प्रदर्शन राज्य में लगातार हो रहीं भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ है। इस आंदोलन को ‘नबन्ना चलो’ नाम दिया गया है।
पश्चिम बंगाल में भाजपा की गुरुवार को चार प्रमुख रैलियां निकल रही हैं। चार रैलियों में से तीन रैलियां अकेले बंगाल की राजधानी कोलकाता में निकाली जा रही हैं। एक रैली हावड़ा के सिबपुर से सचिवालय तक निकलनी है।
सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद
भाजपा के इस नबन्ना चलो आंदोलन में शामिल होने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पहुंचे हैं। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय समेत तमाम पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर आ गए हैं। कहा जा रहा है कि इस प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और नेता शामिल हो सकते हैं।
बवाल की आशंका पर तैनात किया गया फोर्स
किसी भी घटना से बचने के लिए ममता बनर्जी की सरकार ने जगह-जगह भारी पुलिस फोर्स तैनात किया है। भीड़ को रोका जा रहा है। राज्य सरकार ने आशंका जाहिर की है कि प्रदर्शन उग्र हो सकता है। बवाल होने की संभावना के चलते फोर्स तैनात की गई है। चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।
वॉटर कैनन की गाड़ियां लगाई गईं
पश्चिम बंगाल सरकार ने पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा है। जिन जगहों पर पब्लिक मीटिंग होनी हैं वहां पर वॉटर कैनन की गाड़ियां लगाई गई हैं। सड़कों पर जगह-जगह बैरीकेडिंग की गई है।
बीजेपी के पार्षद की हुई थी हत्या
आपको बता दें कि उत्तरी 24 परगना में नगर निकाय के पार्षद मनीष शुक्ला की रविवार शाम को यहां से करीब 20 किलोमीटर दूर टीटागढ़ में मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अधिकारी ने बताया कि अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने टीटागढ़ रोड के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद कई स्थानों पर छापा मारा और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *